logo-image

INDvsENG : दूसरे टेस्‍ट के लिए इस दिन से शुरू होगी टिकटों की बिक्री, जानिए कैसे मिलेंगे

इस मैच के लिए टिकटों की बिक्री भी शुरू होने वाली है. बड़ी बात ये भी है कि कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली बाद दर्शकों के बीच मैच खेला जाएगा. हालांकि मैदान की कुल क्षमता से आधे ही लोग आ सकेंगे, इसका भी विशेष ध्‍यान रखा जाएगा. 

Updated on: 07 Feb 2021, 03:43 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस वक्‍त पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट भी चेन्‍नई के ही चेपक स्‍टेडियम में खेला जाएगा. स्‍टेडियम भले एक ही रहे, लेकिन पहले और दूसरे मैच में ये अंतर होने वाला है कि इस मैच के लिए दर्शकों को आने की परमीशन नहीं थी, लेकिन दूसरे टेस्‍ट में दर्शकों को परमीशन दी जाएगी. इस मैच के लिए टिकटों की बिक्री भी शुरू होने वाली है. बड़ी बात ये भी है कि कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली बाद दर्शकों के बीच मैच खेला जाएगा. हालांकि मैदान की कुल क्षमता से आधे ही लोग आ सकेंगे, इसका भी विशेष ध्‍यान रखा जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल से पहले खिलाड़ियों को करना होगा ये काम 

चेन्‍नई में होने वाले दूसरे टेस्‍ट के लिए नौ फरवरी से टिकटों की बिक्री शुरू हो रही है. इस बारे में एक ट्वीट कर प्रेमियों को जानकारी दे दी गई है. बताया जा रहा है कि मैच में केवल 15 हजार ही दर्शक आ सकेंगे. साथ ही टिकटों की बिक्री किसी टिकट विंडो से नहीं, बल्‍कि ऑनलाइन ही की जाएगी. हालांकि टिकटों की कीमत का ऐलान अभी नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि नौ तारीख से पहले ही पैसों का भी ऐलान कर दिया जाएगा. ये क्रिकेट प्रेमियों खासकर चेन्‍नई और आसपास के दर्शकों के लिए अच्‍छी खबर है कि वे अब टीवी के साथ ही स्‍टेडियम से बैठकर मैच देख सकेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : इंग्‍लैंड के कप्‍तान नहीं खेलेंगे आईपीएल, डेविड मलान ने डाली पर्ची

चार टेस्‍ट मैचों की ये सीरीज भारत, इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के लिए भी खास होने वाली है. इसी सीरीज से तय होगा कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल किन दो टीमों के बीच होगा. भारत अगर ये सीरीज के दो टेस्‍ट जीत लेता है तो फिर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी,  नहीं तो काफी मुश्‍किल होगी. इससे पहले न्‍यूजीलैंड की टीम टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. हालांकि पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम मुश्‍किल में है. इंग्‍लैंड ने दो दिन से भी ज्‍यादा वक्‍त तक बल्‍लेबाजी की और पहली ही पारी में 578 रन बना दिए हैं. इसके बाद जब टीम इंडिया बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो फिर रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे जैसे चार विकेट जल्‍दी ही गिर गए. अभी भी दो से ज्‍यादा दिन का खेल बचा हुआ है और टीम की कोशिश होगी कि कम से कम जीत नहीं तो मैच को ड्रॉ तो कराया ही जाए.