logo-image

INDvsENG : सीरीज जीतने की कोशिश करेगी टीम इंडिया, ये हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन 

IND vs ENG 2nd ODI Match : भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. ये मैच भी उसी पुणे के मैदान पर होगा, जहां पहला मैच खेला गया था और टीम इंडिया ने उस मैच को 66 रन से जीता था.

Updated on: 25 Mar 2021, 05:43 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG 2nd ODI Match : भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. ये मैच भी उसी पुणे के मैदान पर होगा, जहां पहला मैच खेला गया था और टीम इंडिया ने उस मैच को 66 रन से जीता था. तीन मैचों की सीरीज का पहला ही मैच जीतकर भारतीय टीम 1-0 से आगे है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि दूसरा मैच भी जीतकर सीरीज को अपने नाम किया जाए, ताकि इस दौरे की हर सीरीज को जीत लिया जाए. हालांकि टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा संकट यही है कि भारत के दो खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं. श्रेयस तो पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं, वहीं हिटमैन रोहित शर्मा के खेलने पर भी सस्‍पेंस बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी से पूछे बगैर CSK में हुआ ये फैसला, रॉबिन उथप्‍पा का खुलासा 

पहले वन डे में टीम इंडिया ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया और इंग्‍लैंड के सामने 317 रन बनाकर 318 रन का लक्ष्य रखा. इसके बाद गेंदबाजों ने भी अच्‍छा खेल दिखाया और इंग्‍लैंड की पूरी टीम 251 रन पर ही ढेर हो गई. लेकिन इसी मैच में श्रेयस को भी चोट लगी, जब वे फील्‍डिंग कर रहे थे, वहीं रोहित शर्मा को बल्‍लेबाजी करते वक्‍त चोट लगी थी. इसके बाद ये दोनों खिलाड़ी फील्‍डिंग करने मैदान में नहीं उतरे. अब श्रेयस को पूरी सीरीज से ही बाहर हैं, वहीं माना ये भी जा रहा है कि वे आईपीएल 2021 के भी कुछ मैच मिस कर सकते हैं. लेकिन रोहित शर्मा की चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है और वे दूसरे वन डे में भी खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप में कौन हो टीम इंडिया में शामिल, ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव, जानिए 

जहां तक सवाल ये है कि श्रेयस की जगह कौन सा खिलाड़ी टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होता है, तो माना जा रहा है कि इस जगह के लिए सूर्य कुमार यादव का सिलेक्‍शन हो सकता है. सूर्य कुमार यादव ने हाल ही में इंग्‍लैंड के खिलाफ ही इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था और अब बारी वन डे में डेब्‍यू करने की है. इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने दूसरे ही मैच में जब उन्‍हें बल्‍लेबाजी का मौका मिला तो उन्‍होंने सभी को प्रभावित किया. देखना होगा कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट इस पूरे मामले को लेकर क्‍या फैसला करता है. 

यह भी पढ़ें : भारत बनाम पाकिस्तान सीरीज पर ललचाया शाहिद अफरीदी का मन, कही ये बात 

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन  : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.