logo-image

INDvsENG : एक जीत के साथ ही टेस्‍ट में बेस्‍ट बनेगी टीम इंडिया 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच चार मार्च से खेला जाएगा. हालांकि टीम इंडिया ने अब तक खेले गए तीन मैचों में से दो में जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है.

Updated on: 28 Feb 2021, 10:31 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच चार मार्च से खेला जाएगा. हालांकि टीम इंडिया ने अब तक खेले गए तीन मैचों में से दो में जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है. अगर टीम इंडिया सीरीज का चौथा मैच भी जीतने में काययाब हो जाती है तो विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में तो पहुंच ही जाएगी, साथ ही इस साल यानी 2021 में टेस्‍ट की बेस्‍ट टीम भी बन जाएगी. चौथा मैच भी उसी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडिय में खेला जाएगा, जहां टीम इंडिया ने तीसरा मैच दो दिन से भी कम वक्‍त में जीत लिया था. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चौथे टेस्‍ट में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन, किसकी होगी एंट्री 

टीम इंडिया ने साल 2021 में अब तक पांच मैच खेले हैं. इसमें से तीन मैच जीते हैं, वहीं एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है, एक मैच ड्रॉ भी रहा है. टीम इंडिया ने इस साल टेस्‍ट की शुरुआत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्‍ट मैच से की थी. टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ इस सीरीज में दो मैच जीते हैं, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज का भी एक मैच जीता और एक ड्रॉ कराया था. वहीं इंग्‍लैंड की बात करें तो इंग्‍लैंड ने अब तक इस साल पांच मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में जीत और दो में उसे हार मिली है. अगर टीम इंडिया चौथा मैच जीत जाती है तो इंग्‍लैंड को पीछे छोड़ देगी. पाकिस्‍तान ने इस साल अभी तक तीन टेस्‍ट खेले हैं और इसमें से दो में जीत और एक में उसे हार मिली है. 

यह भी पढ़ें : एक्शन को लेकर उड़ाया जाता था जसप्रीत बुमराह का मजाक, फिर हुआ कुछ ऐसा....

वहीं बात अगर ऑस्‍ट्रेलिया की करें तो ऑस्‍ट्रेलिया ने इस साल दो टेस्‍ट खेले हैं और किसी में भी उसे जीत नहीं मिली है, बांग्‍लादेश ने भी दो मैच खेले, लेकिन जीत नसीब नहीं हुई. श्रीलंका की टीम ने इस साल तीन टेस्‍ट खेले हैं और उसे अभी तक जीत नहीं मिली है. चौथा मैच इसलिए भी खास है, क्‍योंकि इसे जीतते ही टीम इंडिया विश्‍व टेस्‍ट चैंपिनयनशिप के फाइनल में जगह पक्‍की कर लेगी. न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है. न्‍यूजीलैंड की टीम ने इस साल एक ही टेस्‍ट खेला है और उसमें उसे जीत मिली है.