logo-image

INDvsENG Team India Playing XI : रोहित शर्मा की वापसी, सूर्य यादव बाहर

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस फिर से गवां दिया है और इंग्‍लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 16 Mar 2021, 06:42 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस फिर से गवां दिया है और इंग्‍लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम में केवल एक ही बदलाव किया गया है. पिछले ही मैच में अपना डेब्‍यू करने वाले सू्र्य कुमार यादव इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो रही है. अब देखना होगा कि टीम इंडिया की ओर से ओपनिंग करने कौन आता है. केएल राहुल को भी टीम में अभी रखा गया है. वहीं ईशान किशन भी टीम में शामिल हैं. 
विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे तीसरे टी20 मुकाबले को जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त लेना चाहेगी. भारत को पहले टी20 मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने इंग्लैंड को रविवार को दूसरे मैच में सात विकेट से हराया था. इस मैच से डेब्यू करने वाले ईशान किशन भारत की जीत में चमके थे. ईशान ने 32 गेंदों पर 56 रन बनाए थे और उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के अनुसार तीसरे मैच में पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार हो सकती है. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था और इंग्लिश टीम की ओर से सिर्फ जैसन रॉय ने ही कुछ बेहतर प्रदर्शन कर 35 गेंदों पर 46 रन बनाए थे. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, उसके लिए मौका होगा कि वो सीरीज भी अपने नाम करे. हालांकि अभी तक दो मैचों में वही टीम जीती है, जिसने टॉस जीता है और पहले गेंदबाजी की है. आज इंग्‍लैंड की टीम पहले गेंदबाजी कर रही है और टीम इंडिया को पहले बल्‍लेबाजी करनी होगी. 


भारत : ईशान किशन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल 

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयॉन मोर्गन, बेन स्‍टोक्‍स, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड