logo-image

INDvsENG : भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म हो रहा है. लंबी सीरीज का आज आखिरी दिन है. दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट चल रहा है. इस सीरीज के तुरंत बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलनी है.

Updated on: 19 Jan 2021, 12:33 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म हो रहा है. लंबी सीरीज का आज आखिरी दिन है. दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट चल रहा है. इस सीरीज के तुरंत बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलनी है. इसकी शुरुआत टेस्ट मैच से होगी. इस सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से शुरू होगा. पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज किया जाएगा. बताया जा रहा है कि चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की नवनियुक्त सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति इंग्लैंड के साथ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए आज भारतीय टीम का चयन करेगी. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : शार्दुल ठाकुर और रोहित शर्मा के एक ही कोच, जानिए उनका पूरा करियर 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार चयन समिति शाम पांच बजे वर्चुअल मीटिंग करेगी और टीम का ऐलान करेगी. इस दौरान कप्तान विराट कोहली भी मौजूद रहेंगे. चयन समिति में चेतन शर्मा के अलावा सुनील जोशी, देबाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह और अबे कुरुविला मौजूद रहेंगे. इस दौरान यह देखने वाली बात होगी कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्चिन पहले दो टेस्ट मैचों के उपलब्ध रहेंगे या नहीं. क्योंकि ये दोनों क्रिकेटर आस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और चोटिल हो चुके हैं. इसके अलावा जो नए तेज गेंदबाज टीम में इस वक्त खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं, वे टीम में अपनी जगह बना पाते हैं या नहीं, ये भी देखना दिलचस्प होगा. भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक चेन्नई में जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक चेन्नई में ही खेला जाना है.