logo-image

INDvsENG T20 : विराट कोहली करेंगे वो काम जो अभी तक कोई नहीं कर पाया 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज के बाद अब टी20 मैचों की बारी है. पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को शाम सात बजे से मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए पूरी टीम एक बार फिर तैयार है.

Updated on: 11 Mar 2021, 04:37 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG T20 Series Playing XI : भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज के बाद अब टी20 मैचों की बारी है. पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को शाम सात बजे से मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए पूरी टीम एक बार फिर तैयार है. ये सीरीज टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के लिए बहुत ही खास होने वाली है. अगर विराट कोहली का बल्‍ला चला तो वे कुछ  ऐसा करने वाले हैं, जो अभी तक टी20 इंटरनेशनल में दुनिया का कोई भी बल्‍लेबाज नहीं कर सका है. विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 3000 रन बनाने से 82 रन दूर हैं. विराट कोहली अगर ऐसा कर लेते हैं तो वह टी20 में 3000 रन बनाने पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. पांच मैचों की सीरीज के सारे मैच अगर विराट कोहली खेलते हैं तो कोई कारण नहीं कि वे इस रिकॉर्ड को अपने नाम न कर पाएं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले RCB को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खुलकर खेलना चाहिए. वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम मजबूत है इसलिए कप्‍तान विराट कोहली को खुलकर खेलना चाहिए और अपने स्ट्रोक्स लगाने चाहिए. वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि मेरा मानना है कि विराट कोहली बेहतरीन खिलाड़ी हैं और भारतीय बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है. मेरे ख्याल से विराट कोहली को खुलकर और अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना चाहिए. उन्होंने कहा कि उन्हें एंकर की भूमिका निभाने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वह विस्फोटक बल्लेबाज हैं. अगर वह सकारात्मक तरीके से खेलते हैं इससे ना सिर्फ उनकी स्ट्राइक रेट बढ़ेगी बल्कि उनकी लय सभी के लिए फायदेमंद होगी. विराट कोहली एक मैच विनर हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 Series : फिर आक्रामक अंदाज में नजर आएंगे हिटमैन रोहित शर्मा

पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि टी20 सीरीज में शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल ओपनिंग करने उतरेंगे. लक्ष्मण ने कहा कि रोहित शर्मा और केएल राहुल के ओपनिंग में उतरने के बाद टीम के पास श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज रहेंगे, इसलिए विराट कोहली को खुल कर खेलना चाहिए और जब वह ऐसा करते हैं तो वह खतरनाक खिलाड़ी बन जाते हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)