News Nation Logo

INDvsENG T20 Series : फिर आक्रामक अंदाज में नजर आएंगे हिटमैन रोहित शर्मा

टीम इंडिया के हिटमैन ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से पहले इंग्‍लैंड के गेंदबाजों को चेतावनी दे दी है. उन्‍होंने साफ कहा कि टी20 सीरीज में वे उसी अंदाज में खेलेंगे, जिसके लिए वे जाने जाते हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Mar 2021, 01:17:05 PM
Rohit Sharma  IANS

Rohit Sharma (Photo Credit: Rohit Sharma IANS )

अहमदाबाद :

IND vs ENG T20i Match : टीम इंडिया के हिटमैन ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से पहले इंग्‍लैंड के गेंदबाजों को चेतावनी दे दी है. उन्‍होंने साफ कहा कि टी20 सीरीज में वे उसी अंदाज में खेलेंगे, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. हालांकि टेस्‍ट सीरीज में वे धीमी बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आए थे. रोहित शर्मा ने कहा है कि वह टेस्ट क्रिकेट में अपने स्वभाविक खेल के विपरीत खेले थे, लेकिन अब टी20 क्रिकेट में उनका वही आक्रामक अंदाज जारी रहेगा, ताकि वह टीम को अच्छी शुरुआत दे सकें, खासकर पहले छह ओवर में. रोहित शर्मा करीब एक साल बाद अपना पहला टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच खेलेंगे. चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 टीम का हिस्सा नहीं थे. भारत को अब शुक्रवार से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

यह भी पढ़ें : Road Safety World Series : आज द. अफ्रीका से भिड़ेगी इंग्लैंड लेजेंड्स की टीम 

रोहित शर्मा ने कहा कि जब आपको अपने स्वभाव के विपरीत जाना पड़ता है और ऐसे काम करने पड़ते हैं, जिसकी आपको आदत नहीं है, तो यह एक छोटी जीत है. अगर आप बार-बार ऐसा करते रहेंगे तो आपको आत्मविश्वास मिलेगा. जिस तरह से मैंने बल्लेबाजी की, खासकर आखिरी टेस्ट मैच में, जब मैंने केवल 49 रन बनाए थे, लेकिन 150 गेंदों का सामना किया, तो मुझे बहुत अच्छा लगा. मुझे अपने स्वभाव के खिलाफ खेलना था. उन्होंने कहा कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि वह लोकेश राहुल और शिखर धवन में से किनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि उनकी भूमिका में कोई बदलाव नहीं होगी.

यह भी पढ़ें : WTC Final : अब लॉर्डस में नहीं होगा भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला

टीम इंडिया के हिटमैन और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि मेरी भूमिका नहीं बदलती. मुझे इसी तरह से बल्लेबाजी करनी है और सुनिश्चित करना है कि मैं टीम को अच्छी शुरुआत दूं और जितना संभव हो सके, बल्लेबाजी करूं. मेरे लिए कुछ नहीं बदलता. मुझे बस यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि यदि आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो कोशिश करें कि पहले छह ओवरों में टीम को एक अच्छी शुरुआत दें और एक लक्ष्य निर्धारित करें. रोहित शर्मा ने कहा कि बेशक जब हम लक्ष्य का पीछा करते हैं, तो दृष्टिकोण समान रहता है, लेकिन मानसिकता बदल जाती है, क्योंकि आपके सामने एक टोटल होता है, आपको गणना करना होगा और उसे अपने खेल में लाना होगा. मेरे लिए बहुत कुछ नहीं बदला है और मुझे सिर्फ परिस्थितियों का आकलन करना है. रोहित शर्मा ने कहा कि टीम की रचना चाहे जो भी हो, उनका दृष्टिकोण समान रहेगा और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा. रोहित बोले कि मेरा दृष्टिकोण समान है. मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि उस परिस्थिति को समझें और उसके अनुसार खेलें कि क्या हम पहले बल्लेबाजी करते हैं या पहले गेंदबाजी करते हैं. खेल की स्थिति आपकी बल्लेबाजी के दृष्टिकोण की मांग करती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2021, 01:17:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.