News Nation Logo
Banner

INDvsENG : पिच को लेकर सुनील गावस्‍कर ने लगाई फटकार, जानिए क्‍या कहा

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने अच्‍छी पकड़ बना ली है.  इस मैच में पिच को लेकर लगातार हंगामा बरपा हुआ है. दरअसल पिच स्‍पिनर्स के लिए मददगार लग रही है और कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुन ली.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Feb 2021, 12:41:22 PM
sunil gavaskar social

sunil gavaskar social (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने अच्‍छी पकड़ बना ली है.  इस मैच में पिच को लेकर लगातार हंगामा बरपा हुआ है. दरअसल पिच स्‍पिनर्स के लिए मददगार लग रही है और कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुन ली, लेकिन जब इंग्‍लैंड की बल्‍लेबाजी आई तो गेंद घूमने लगी और इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों को खासी दिक्‍कत का सामना करना पड़ा. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया के पास 195 बढ़त थी. कई पुराने दिग्‍गज पिच को लेकर सवाल उठ रहे हैं, इस बीच मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने पिच को लेकर सवाल उठाने वालों को जमकर फटकार लगाई है. 

यह भी पढ़ें : Chennai Test Lunch Report : टीम इंडिया ने बनाए 156 रन, 351 की लीड, जानिए पूरा हाल 

सुनील गावस्‍कर ने सोमवार को सुबह दीपदास गुप्‍ता से बात करते हुए कहा कि जब इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया में ग्रीन टॉप विकेट तैयार किए जाते हैं और तेज गेंदबाज कहर बरपाते हैं, तब कोई कुछ नहीं कहता, लेकिन भारत में स्‍पिनर्स की मददगार पिच को लेकर हंगामा किया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि जब इस मैदान में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए इंग्‍लैंड ने बड़ा स्‍कोर खड़ा कर दिया था, तब भी कोई कुछ नहीं बोला, अब इंग्‍लैंड पिछड़ गया है तो ये सब हो रहा है. उन्‍होंने कहा कि पिच जैसी भी है, दोनों टीमों के लिए एक ही है, इसी पिच पर भारत ने बल्‍लेबाजी की और इसी पर इंग्‍लैंड ने, वहीं दूसरी पारी में भी भारत इसी पिच पर बल्‍लेबाजी कर रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : एमएस धोनी की CSK को लगाना चाहिए इन 4 खिलाड़ियों पर दांव

आपको बता दें कि एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पिचें स्पिनरों के अनुकूल मानी जा रही है और टीमों को इस पिच पर बल्लेबाजी के लिए एक बैंचमार्क सेट करने की जरूरत है. पिच को लेकर इस बात की चर्चा जोरों पर है कि क्या यह पिच उस तरह की पिच है, जिस पर पांच दिन का टेस्ट मैच खेला जा सकता है. इससे पहले जब दूसरे दिन का खेल खत्‍म हुआ था, तब टीम इंडिया के स्‍पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा था कि अगर इसे लेकर उनके पास कोई शिकायत है तो मुझे इसकी जानकारी नहीं है. खिलाड़ी जब इस तरह की परिस्थितियों का सामना करते हैं तो ऐसी चीजें स्वभाविक होती है. ईमानदारी से कहूं तो इस पिच पर सात दिन खेले हैं और इंग्लैंड ने हमें कड़ी टक्कर दी है. उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों को मदद मिलने वाली पिचों पर खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण होता है. अश्विन ने कहा, चाहे आप स्पिन अनुकूल या फिर तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिचों पर खेलें समय दर समय यह अधिक चुनौतीपूर्ण होगी. अगर गेंद 140-50 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से आती है तो इसे खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण होता है. आप अपना समय लीजिए और इसका सामना कीजिए.

First Published : 15 Feb 2021, 12:41:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.