logo-image

INDvsENG : शहबाज नदीम पूरी नहीं कर सके अनोखी हैट्रिक, जानिए कैसे 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चेन्‍नई में पहला टेस्‍ट शुरू हो गया है. इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. कप्‍तान का ये फैसला सही भी लग रहा था, जब रोरी बर्न्‍स और डॉम सिबली अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे.

Updated on: 05 Feb 2021, 02:13 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चेन्‍नई में पहला टेस्‍ट शुरू हो गया है. इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. कप्‍तान का ये फैसला सही भी लग रहा था, जब टीम के सलामी बल्‍लेबाज रोरी बर्न्‍स और डॉम सिबली अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे. दोनों ने मिलकर अपनी टीम का स्‍कोर 63 रन तक पहुंचा भी दिया था, लेकिन तभी रोरी बर्न्‍स गलती कर बैठे और वन डे और टी20 स्‍टाइल में रवि अश्‍विन की एक गेंद पर उन्‍होंने रिवर्स स्‍वीप करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्‍ले का बाहरी किनारा लेकर ऊपर उछली और विकेट कीपर ऋषभ पंत ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : जसप्रीत बुमराह डेब्यू के 2 साल 1 महीने बाद कर पाए ये काम, जानिए

रोरी बर्न्‍स के आउट होने के बाद डेनिएल लॉरेंस बल्‍लेबाजी के लिए और कप्‍तान विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी पर लगा दिया, बुमराह ने निराश नहीं किया और जल्‍दी ही डेनिएल लॉरेंस को चलता कर दिया. हालांकि इसके बाद कप्‍तान जोए रूट और सिबली क्रीज पर टिके हुए हैं और रनों को आगे बढ़ रहे हैं. इस बीच आज के मैच में अचानक शामिल किए गए शहबाज नदीम एक अनोखी हैट्रिक लेने से चूक गए. हालांकि वे पहले दो स्‍क्‍वॉयड के लिए टीम में शामिल नहीं थे, लेकिन मैच की सुबह अक्षर पटेल पूरी तरह से फिट नहीं थे, इसलिए उन्‍हें खेलने का मौका मिला गया. शहबाज नदीम का ये दूसरा टेस्‍ट हैं, इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में शहबाज नदीम ने अपना डेब्‍यू किया था. अब वे अपना दूसरा टेस्‍ट खेल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगर शहबाज नदीम अपने ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट ले लेते तो उनकी हैट्रिक पूरी कर लेते, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें : VIDEO : रिहाना और क्रिस गेल का ये वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, देखिए

आपको बता दें कि ऑलराउंडर अक्षर पटेल घुटने चोट के कारण इंग्लैंड के साथ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. अगर वह चोटिल नहीं होते तो उनक डेब्यू करना तय था. बीसीसीआई ने मैच से ठीक पहले यह जानकारी साझा की. अक्षर की जगह स्पिनर शाहबाज नदीम और तेज गेंदबाज राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया. लेकिन प्‍लेइंग इलेवन में शाहबाज नदीम को शामिल किया गया है. नदीम भाग्यशाली रहे. उनको अंतिम रूप से प्लेइंग-11 में शामिल किया गया. राहुल चाहर और शाहबाज नदीम स्टैंडबाई खिलाड़ियों के तौर पर टीम के साथ अभ्यास कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG Lunch Report : अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाया इंग्लैंड, जानिए अब तक क्‍या हुआ 

इससे पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बयान जारी कर कहा था कि अक्षर पटेल गुरुवार को टीम इंडिया के वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत की. जय शाह के मुताबिक बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है और जब उनकी विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है, तो वह पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.