logo-image

INDvsENG : भारत इंग्‍लैंड सीरीज पर कोरोना का खतरा, BCCI ने घरेलू टूर्नामेंट टाले 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस वक्‍त अहमदाबाद में टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं और टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से पीछे है. अभी सीरीज में दो और मैच बचे हुए हैं, ये मैच भी अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में ही खेले जाएंगे.

Updated on: 17 Mar 2021, 12:48 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस वक्‍त अहमदाबाद में टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं और टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से पीछे है. अभी सीरीज में दो और मैच बचे हुए हैं, ये मैच भी अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में ही खेले जाएंगे. इसके बाद तीन वन डे मैचों की सीरीज होगी, जिसके तीनों ही मैच पुणे में खेले जाएंगे. लेकिन इस बीच कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने बड़ा फैसला किया है. बीसीसीआई ने सभी घरेलू टूर्नामेंट फिलहाल के लिए टाल दिए हैं, जिसमें वीनू मांकड़ ट्रॉफी भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : अब शिखर धवन का क्‍या होगा, T20 विश्‍व कप में......

वीनू मांकड़ ट्रॉफी को टालने के बाद में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि इस हालात में अगर ऐज-ग्रुप वाले टूर्नांमेंट कराए जाते हैं तो खिलाड़ियों को एक शहर से दूसरे शहर जाना होगा जो ठीक नहीं है. खिलाड़ियों को क्‍वारंटीन का भी पालन करना होगा और बायो सिक्‍योर माहौल में रहना होगा, जो ठीक नहीं होगा. इसके साथ ही बीसीसीआई सचिन जयशाह ने ये भी कहा है कि इस वक्‍त परीक्षा का समय है और कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो परीक्षा भी दे रहे होंगे, ऐसे में वीनू मांकड़ ट्रॉफी कराया जाना संभव नहीं है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG ODI Series : जानिए किसे मिल सकता है वन डे सीरीज में मौका

इस बीच हालांकि भारत और इंग्‍लैंड सीरीज के बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन पहले और दूसरे मैच के बाद अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में भी तीसरे मैच के लिए दर्शकों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई थी. वहीं अहमदाबाद में प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया और इसके अलावा भी बहूत सारी पाबंदी है, सीरीज के बचे हुए दोनों मैच यहीं खेले जाने हैं और सभी खिलाड़ी इस वक्‍त बायो सिक्‍योर माहौल में हैं, ऐसे में बहुत कम संभावना है कि ये सीरीज रद हो या फिर टाली जाए. लेकिन सीरीज के दो मैचों के बाद वन डे सीरीज होनी है. इसके तीनों मैच पुणे में खेले जाएंगे. महाराष्‍ट्र में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ सामने आए हैं. पुणे में स्कूल और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही साथ ही अन्‍य पाबंदियां भी लगा दी गई हैं. ऐसे में इस सीरीज पर जरूर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. देखना होगा कि बीसीसीआई इस पर क्‍या कुछ फैसला करता है. अभी तक बीसीसीआई की चयन समिति ने इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का भी ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर ही टीम की घोषणा कर दी जाएगी.