logo-image

INDvsENG : ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ लगाए सात छक्‍के, धोनी और युवराज का रिकॉर्ड टूटा 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे वन डे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 336 रन बनाए हैं. अब इंग्‍लैंड को ये मैच जीतने के लिए 337 रन बनाने होंगे.

Updated on: 26 Mar 2021, 06:50 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे वन डे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 336 रन बनाए हैं. अब इंग्‍लैंड को ये मैच जीतने के लिए 337 रन बनाने होंगे. इस मैच में टीम को बड़े स्‍कोर तक पहुंचाने में विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का बड़ा योगदान रहा. ऋषभ पंत ने आने के बाद कुछ देर तो आराम से बल्‍लेबाजी की, लेकिन जैसे ही उन्‍हें कुछ देर हुई, उसके बाद ऋषभ पंत उसकी रूप में दिखे, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. ऋषभ पंत ने इस मैच में 40 गेंद में ही 77 रन ठोक दिए. इस दौरान ऋषभ पंत ने सात छक्‍के और तीन चौके मारे. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : केएल राहुल का शतक, इंग्‍लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य, जानिए पूरा हाल 

ऋषभ पंत ने इस पारी के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और सिक्‍सर किंग युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले इन दोनों बल्‍लेबाजों ने इंग्‍लैंड के खिलाफ ही छह छक्‍के मारे थे, लेकिन अब ऋषभ पंत के छक्‍के सात हो गए हैं. इस तरह से वे सबसे आगे हो गए हैं. ऋषभ पंत का वन डे करियर में ये दूसरा अर्धशतक भी है. इससे पहले ऋषभ पंत ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 71 रन की पारी खेली थी, यानी ये पारी ऋषभ पंत के करियर की सबसे बेहतरीन पारी है.  ऋषभ पंत ने अपनी पारी में सात छक्‍के और तीन चौके मारे. यानी उन्‍होंने 54 रन तो उन्‍होंने चौके और छक्‍कों से ही बना दिए. इस दौरान ऋषभ पंत का स्‍ट्राइक रेट 192.50 का रहा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की इमरजेंसी मीटिंग, कप्‍तान पर होगा फैसला, जानिए अपडेट 

इससे पहले जब टीम इंडिया ने पहले मैच में जीत हासिल की थी, तब ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला था. लेकिन पहले मैच में जब श्रेयस चोट के कारण सीरीज के बाकी बचे हुए दो मैचों से बाहर हो गए तो संभावना जताई जा रही थी कि सूर्य कुमार यादव को वन डे में डेब्‍यू करने का मौका मिलेगा, लेकिन कप्‍तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत पर भरोसा जताया. विराट कोहली के इस भरोसे पर ऋषभ पंत खरे भी उतरे. अब देखना होगा कि टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज अपने कब्‍जे में करता है, या फिर इंग्‍लैंड दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करती है.