logo-image
लोकसभा चुनाव

INDvsENG : भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर हुए रविंद्र जडेजा, जानिए अपडेट 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद अब भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होना है. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा. पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है.

Updated on: 21 Jan 2021, 02:07 PM

नई दिल्ली :

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद अब भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होना है. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा. पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस टीम में रविंद्र जडेजा का नाम शामिल नहीं है. रविंद्र जडेजा की जगह आलराउंडर अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में घायल हो गए थे, इसके बाद वे चौथे टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे.  पहले दो टेस्ट के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया था, तब माना गया था कि शायद तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए वे टीम में वापसी करेंगे, लेकिन अब पता चला है कि रविंद्र जडेजा पूरी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए मुश्किल रास्ता, कौन सी टीम लगाएगी दांव

रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. दरअसल इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार रविंद्र जडेजा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हैं, वहीं वे वन डे और टी20 सीरीज का हिस्सा होंगे या नहीं, ये टेस्ट सीरीज के बाद ही साफ होगा. एक तरह से ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है.  क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन किया था. बता दें कि रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था, तब पता चला कि चोट काफी गंभीर है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : रिटेन और रिलीज के बाद कौन सी टीम सबसे ज्यादा फायदे में, जानिए 

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा को मिशेल स्टार्क की गेंद लगी थी. गेंद लगने के बाद इलाज मिलने के बाद हालांकि उन्होंने बल्लेबाजी शुरू कर दी थी. वह आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान गेंदबाजी करने नहीं उतरे थे.  उस मैच में रविंद्र जडेजा के स्थान पर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल समय-समय पर फील्डिंग करने आए थे. रविंद्र जडेजा फिलहाल बेंगलोर में हैं और एनसीएस में अपनी चोट ठीक कर रहे हैं और रिहैब कर रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट पांच फरवरी से शुरू होना है.