logo-image

INDvsENG ODI : इंग्‍लैंड ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला, जानिए प्‍लेइंग इलेवन

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मुकाबले में मंगलवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

Updated on: 23 Mar 2021, 02:08 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG ODI Live : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मुकाबले में मंगलवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत और इंग्लैंड के बीच इससे पहले पांच मैचों की टी20 सीरीज अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई थी जिसे भारत ने 3-2 से अपने नाम की थी. टीम इंडिया वनडे में भी अपनी इस जीत की लय को आगे बढ़ाना चाहेगा. भारतीय टीम ने इस मुकाबले में क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्धा कृष्णा को टीम में शामिल किया है जो वनडे में पदार्पण करेंगे.

यह भी पढ़ें :  INDW vs SAW: अंतिम टी20 जीतकर सम्मान बचाना चाहेगी भारतीय टीम

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे में टीम इंडिया ने क्रुणाल पांड्या और पसिद्ध कृष्णा का डेब्यू हुआ है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट सीरीज में हराया था और फिर टी-20 में ढेर किया था. अब वनडे सीरीज की बारी है और टीम इंडिया अपने विजय रथ को जारी रखना चाहेगी. टीम इंडिया ने इस बार कई खिलाड़ी को मौका दिया है जिसमें क्रुणाल पांड्या, प्रसिद्ध कृष्णा के साथ साथ टी-20 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव भी शामिल है. इन दोनों खिलाड़ियों पर खासी निगाहें होंगी कि इनका प्रदर्शन कैसा होता है.

यह भी पढ़ें : Ind Vs Eng: टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बने कोहली

आपको बता दें कि इससे पहले टी20 सीरीज टीम इंडिया ने 3-2 से जीती थी, हालांकि एक वक्‍त ऐसा भी था, जब टीम इंडिया तीन में से दो मैच हार गई थी और टीम पर सीरीज हार का संकट मंडराने लगा था, लेकिन इसके बाद लगातार दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने पहले सीरीज बराबर की और उसके बाद सीरीज भी अपने नाम कर ली थी. वहीं इंग्‍लैंड के इस दौरे की शुरुआत टेस्‍ट सीरीज से हुई थी, जिसे भी टीम इंडिया ने 3-1 से जीता था. 

यह भी पढ़ें : अपनी पहली हार पर बोले विजेंदर...मेरा दिन नहीं था, जल्द वापसी करूंगा

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम करेन, टॉम करेन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

 

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी शुरू हो गई है. भारत के दो सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा इस वक्‍त क्रीज पर हैं.