logo-image

INDvsENG : इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्‍लेबाजी, जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट अब से कुछ ही देर बाद टेस्‍ट शुरू हो रहा है.  इस बीच इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने टॉस जीत लिया है और उन्‍होंने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है. प्‍लेइंगग इलेवन में कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला है.

Updated on: 05 Feb 2021, 09:25 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट अब से कुछ ही देर बाद टेस्‍ट शुरू हो रहा है.  इस बीच इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने टॉस जीत लिया है और उन्‍होंने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है. जहां तक प्‍लेइंगग इलेवन की बात है तो फिर से कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला है. शाहबाज नदीम टीम में शामिल किए गए हैं. टीम इंडिया पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर रही है, इसमें दो तेज गेंदबाज और तीन स्‍पिनर शामिल हैं. 
बता दें कि मैच से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. इस बीच पता चला है कि टीम इंडिया के आलराउंडर अक्षर पटेल टीम से बाहर हो गए हैं. जब अक्षर पटेल टीम में शामिल किए गए थे, जब संभावना जताई जा रही थी कि पटेल चेन्‍नई में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्‍यू करेंगे, लेकिन उनकी और टीम इंडिया की उम्‍मीदों को बड़ा झटका लगा है. इसके साथ ही अक्षर पटेल के बाहर होने के बाद स्‍पिनर शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को टीम में शामिल कर लिया गया है. इस बीच शाहबाज नदीम को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. वहीं कुलदीप यादव और राहुल चाहर को अभी कुछ दिन के लिए कुछ इंतजार करना होगा. 
बताया जा रहा है कि अक्षर पटेल ट्रेनिंग सेशन के दौरान घायल हो गए हैं, उनके बाएं पैर के घुटने में दर्द होने की बात सामने आ रही है, इसलिए वे मैच फिट नहीं हैं. टीम इंडिया चेन्‍नई के चेपक मैदान पर तीन स्‍पिनर्स के साथ मैदान में उतर रही है, कोरोना वायरस के बीच भारत में पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच हो रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में आखिरी टेस्ट 2016 में हुआ था. तब टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड की टीम को पारी और 75 रन से हराया था. वहीं भारतीय कप्‍तान पिता बनने के लिए फिर से क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. भारत में 10 महीने 26 दिन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट हो रहा है. ये पिछले 28 साल में देश में दो अंतरराष्‍ट्रीय मैचों के बीच का अब तक का सबसे लंबा गैप है. वहीं एक साल से भी ज्‍यादा वक्‍त के बाद एक बार फिर कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. 


भारत की प्लेइंग XI  : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज नदीम.

इंग्लैंड की प्लेइंग XI: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ले, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरन.