logo-image

INDvsENG : आज जीते तो WTC फाइनल की उम्‍मीदें रहेंगी जिंदा

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट इस वक्‍त चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. अब तक तीन दिन का खेल हो चुका है और टीम की पकड़ मैच पर मजबूत हो चुकी है.

Updated on: 16 Feb 2021, 08:20 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट इस वक्‍त चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. अब तक तीन दिन का खेल हो चुका है और टीम की पकड़ मैच पर मजबूत हो चुकी है. टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए 428 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा है, लेकिन जब इंग्‍लैंड की टीम दूसरी बार बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए थे. ऐसे में अब आज टीम को केवल सात विकेट चाहिए और टीम इंडिया सीरीज में बराबरी कर लेगी. पहला टेस्‍ट मैच इंग्‍लैंड ने जीत लिया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले KXIP का नाम बदला, जानिए  क्‍या है टीम का नया नाम

टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत दूसरे टेस्‍ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारत ने तीसरे दिन सोमवार को स्टंप्स तक दूसरी पारी में इंग्‍लैंड को तीन विकेट पर 53 रन पर रोक कर मैच में अपना शिकंजा कस लिया और उसे इस मुकाबले को जीतने के लिए अब सात विकेटों की जरूरत है. इससे पहले टीम इंडिया की दूसरी पारी 286 रन पर ऑलआउट हुई और उसने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा. दिन का खेल खत्म होने तक डेनियल लॉरेंस 38 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 और कप्तान जोए रूट आठ गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड को मुकाबला जीतने के लिए अभी भी 429 रनों की जरूरत है और उसके पास सात विकेट शेष हैं जबकि भारत के पास पूरे छह सत्र और कम से कम 180 ओवर हैं. अभी मैच के पूरे दो दिन शेष हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : अश्‍विन ने किया खुलासा, एक दशक बाद खेला ये शॉट 

अगर टीम इंडिया ये मैच जीत लेती है तो चार मैचों की सीरीज बराबरी पर आ जाएगी. इसके साथ ही विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया लगातार चार मैचों की हार के बाद कोई मैच अपने नाम करेगी. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया के विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना भी जिंदा रहेगी, जो पहले मैच में हार के बाद खत्‍म होती सी दिख रही थी. टीम इंडिया पहले टेस्‍ट से पहले पहले नंबर पर थी, लेकिन इस मैच की हार के बाद टीम चौथे नंबर पर पहुंच गई थी. इस बीच सीरीज बराबरी पर आ जाएगी. वहीं इस मैच के बाद जो दो टेस्‍ट और बचे हैं, उसमें भी टीम को हारना नहीं है और कम से कम एक और जीत हासिल करनी होगी. अगर भारतीय टीम ये सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लेती है तो भी टीम आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी. न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी है.