logo-image

INDvsENG : भारत इंग्लैंड सीरीज के लिए पांच नेट गेंदबाज और चार स्टैंडबाय खिलाड़ी, जानिए नाम

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच पांच फरवरी से होगा.

Updated on: 20 Jan 2021, 12:11 AM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच पांच फरवरी से होगा. इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए 18 खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की नई सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने भारतीय टीम का चयन किया. बड़ी बात ये भी है कि टीम के खिलाड़ियों के अलावा पांच नेट गेंदबाजों को भी टीम में शामिल किया गया है, वहीं चार स्टैंडबाय खिलाड़ी भी टीम के साथ रहेंगे. ये एक सोची समझी रणनीति के तहत किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, टीम में कई बदलाव, जानिए यहां 

जहां तक टीम की बात है तो तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को टीम में शामिल किया गया है. ईशांत चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे. उन्हें यह चोट आईपीएल में लगी थी और इसके बाद वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन में थे. ईशांत शर्मा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्चिन की भी इंग्लैंड के साथ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है. ये दोनों क्रिकेटर आस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे. इंग्लैंड की टीम फिल्हाल श्रीलंका दौरे पर है और वह 27 जनवरी को चेन्नई के लिए रवाना होगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस MI में इन खिलाड़ियों पर संकट 

दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल.

स्टैंडबाय : केएस भारत (विकेटकीपर), अभिमन्य ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर

नेट गेंदबाज : अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, के गौतम, सौरभ कुमार.

(input ians)