logo-image

विराट कोहली-ईशान किशन की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने 7 विकेट से जीता मैच

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है. इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया था.

Updated on: 15 Mar 2021, 12:04 AM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है. इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया ने इस टारगेट को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की इस मैच में भी शुरुआत खराब रही और सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली और अपना डेब्‍यू कर रहे इशान किशन ने शानदार बल्‍लेबाजी की. इशान किशन ने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा. आउट होने से पहले इशान किशन ने 32 गेंद पर 56 रन की तेज पारी खेली. इस दौरान इशान किशन ने चार छक्‍के और पांच चौके जड़े. वहीं दूसरी ओर कप्‍तान विराट कोहली ने फार्म में वापसी करते हुए शानदार अर्धशतक पूरा किया. ये विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 रहा.  इशान किशन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. हालांकि ऋषभ पंत की पारी बड़ी नहीं चल पाई और वे 13 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हो गए. अब सीरीज बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में 16 मार्च को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी और विराट कोहली को नहीं मिली इस टीम में जगह, रोहित शर्मा करेंगे ओपनिंग 

इससे पहले भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रनों पर रोक दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहले ही ओवर में जोस बटलर (0) का विकेट गंवा दिया. उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने पगबाधा आउट किया. इसके बाद हालांकि जेसन रॉय (46) और डेविड मलान (24) ने दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूती दी. इस साझेदारी के बाद टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर सकी और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई. जेसन रॉय ने 35 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की बदौलत 46 रनों की पारी खेली. उनके अलावा डेविड मलान ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24, कप्तान इयोन मोर्गन ने 20 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत 28, बेन स्टोक्स ने 21 गेंदों पर एक चौके के सहारे 24 और जॉन बेयरस्टो ने 20 रन बनाए. इंग्लैंड ने अपने अंतिम पांच ओवर में 35 रन बनाए और दो विकेट भी गंवाए. भारत की ओर से वाशिंटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने दो.दो जबकि भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए.