logo-image

INDvsENG Final Report  : टीम इंडिया को मिली 8 विकेट से हार, सीरीज में पीछे 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए तीसरे T20 मैच में इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हरा दिया. इसी के साथ इंग्‍लैंड ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 की लीड बना ली है.

Updated on: 16 Mar 2021, 10:37 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए तीसरे T20 मैच में इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हरा दिया. इसी के साथ इंग्‍लैंड ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 की लीड बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए थे, लेकिन इंग्‍लैंड ने 18.2 ओवर में ही दिए गए लक्ष्य का हासिल कर लिया. टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच भी हारी थी, लेकिन इसके बाद दूसरे मैच में जीत मिली और अब फिर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. अब सीरीज का चौथा मैच 18 मार्च को इसी मोटेरे के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के बल्‍लेबाज पहले तो ज्‍यादा रन ही बना सके, बाद में गेंदबाजी में भी उस तरह का पैनापन नहीं दिखाई दिया. टीम इंडिया को अगर सीरीज जीतनी है तो अगले मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. 
इससे पहले कप्तान विराट कोहली के नाबाद 77 रनों की बदौलत भारतीय टीम ने छह विकेट पर 156 रनों का सम्मानजनक स्कोर बना लिया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम पहले छह ओवर के पॉवरप्ले में 24 रन ही बना पाई और तीन विकेट भी गंवा बैठी. इन तीन विकेटों में लोकेश राहुल (0) लगातार दूसरी बार अपना खाता नहीं खोल पाए जबकि इस मैच में वापसी करने वाले रोहित शर्मा (15) और पिछले मैच में अपने डेब्यू में अर्धशतक जड़ने वाले ईशान किशन (4) के विकेट शामिल थे. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत (25) ने चौथे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी की. ऋषभ पंत अपने साथी विराट कोहली के गलत कॉल के कारण दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए. उन्होंने 20 गेंदों पर तीन चौके लगाए.
ऋषभ पंत के आउट होने के बाद पिछले मैच के अर्धशतकधारी श्रेयस अययर (9) इस बार असफल रहे और जल्दी आउट हो गए. इसके बाद हालांकि विराट कोहली और हार्दिक पंडया (17) ने छठे विकेट के लिए केवल 35 गेंदों पर 70 रन जोड़कर भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. विराट कोहली ने अपने करियर का 27वां और लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 46 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए. हार्दिक पंडया ने 15 गेंदों पर दो छक्के लगाए. भारत ने अंतिम 10 ओवर में 101 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड ने चार ओवर में 31 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए. उनके अलावा क्रिस जॉर्डन को दो सफलता मिली.