logo-image

INDvsENG Final Report : इंग्‍लैंड ने भारत को आठ विकेट से हराया 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टी20 मैच टीम इंडिया हार गई है. पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से हार मिली. भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 124 रन बनाए थे.

Updated on: 12 Mar 2021, 10:13 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टी20 मैच टीम इंडिया हार गई है. पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से हार मिली. भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 124 रन बनाए थे और इंग्‍लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 15.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. इंग्‍लैंड की टीम को अच्‍छी शुरुआत मिली. टीम की ओर से ओपनिंग करने आए जेसन रॉय और जोस बटलर ने तेजी से रन बनाने शुरू किए. पहले छह ओवर में ही टीम इंडिया के हाथ से मैच पूरी तरह से फिसल गया था. इंग्‍लैंड ने पावर प्‍ले में ही बिना किसी नुकसान के 50 रन बना लिए थे. हालांकि अभी सीरीज के चार मैच और बाकी हैं, इसलिए टीम इंडिया के पास वापसी करने का मौका है. सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च को मोटेरा के इसी नरेंद्र मोदी स्‍टेडिय में खेला जाएगा. 
इससे पहले श्रेयस अय्यर की 67 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से टीम इंडिया ने 20 ओवर में सात विकेट पर 124 रन का स्कोर खड़ा किया था. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 48 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 67 रन बनाए जबकि अक्षर पटेल तीन गेंदों पर एक चौके की मदद से सात और वाशिंगटन सुंदर तीन गेंदें खेल तीन रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारत को बल्लेबाजी करने का मौका दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पावर प्ले में ही लोकेश राहुल एक रन, शिखर धवन चार रन कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए. 
शुरुआती झटकों के बाद श्रेयस अय्यर ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि श्रेयस अय्यर के अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा. भारत की पारी में ऋषभ पंत ने 23 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन और हार्दिक ने 21 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के के सहारे 19 रनों का योगदान दिया. शार्दुल ठाकुर खाता खोले बिना आउट हुए. इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट, आदिल राशिद ने एक, मार्क वुड ने एक, क्रिस जॉर्डन ने एक और बेन स्टोक्स ने एक विकेट लिया.