logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

INDvsENG: इंग्लैंड की पारी 134 पर ढेर, भारत को 195 रनों की बढ़त, जानिए पूरा हाल 

पहली पारी में शानदार बल्‍लेबाजी करने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने अच्‍छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. इससे इंग्‍लैंड की पहली पूरी पारी 134 रन पर ही ढेर हो गई. इससे टीम इंडिया को पहली पारी में 195 रन की लीड मिल गई है.

Updated on: 14 Feb 2021, 03:26 PM

चेन्नई:

पहली पारी में शानदार बल्‍लेबाजी करने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने अच्‍छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. इससे इंग्‍लैंड की पहली पूरी पारी 134 रन पर ही ढेर हो गई. इससे टीम इंडिया को पहली पारी में 195 रन की लीड मिल गई है. अब टीम इंडिया के दो सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल फिर से बल्‍लेबाजी के लिए आ गए हैं. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्‍विन ने सबसे ज्‍यादा पांच विकेट लिए, इस दौरान अश्‍विन ने केवल 43 रन की खर्च किए. अब देखना होगा टीम इंडिया दूसरी पारी में कितने रन बनाती है और इंग्‍लैंड को कितना लक्ष्य देती है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई टेस्ट का देखा नजारा, शानदार फोटो ट्वीट किया

चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर ढेर कर 195 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है. भारत की पहली पारी आज सुबह पहले सत्र में 329 पर ऑलआउट हुई थी लेकिन इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की पहली पारी को जल्द समेट दिया. इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 107 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डॉमिनिक सिब्ले ने 16 रन बनाए. भारत की तरफ से अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट, इशांत शर्मा ने 22 रन देकर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 40 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने पांच रन देकर एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG: दूसरे टेस्‍ट में चेतेश्‍वर पुजारा चोटिल, जानिए मयंक अग्रवाल क्‍यों उतरे

इससे पहले भारत की पहली पारी 329 रन पर ऑलआउट हुई. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए और इंग्लैंड की टीम के लंच तक 39 रन पर चार विकेट गिरा दिए. दूसरे सत्र में बेन स्टोक्स को अश्विन ने बोल्ड कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया. स्टोक्स ने 34 गेंदों में एक चौकों की मदद से 18 रन बनाए. पोप ने इसके बाद फोक्स के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन मोहम्मद सिराज ने विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर पोप को आउट कर दिया. पोप ने 57 गेंदों में एक चौकों के सहारे 22 रन बनाए. फोक्स और मोइन के बीच चल रही साझेदारी को अक्षर ने अजिक्य रहाणे के हाथों कैच कराकर तोड़ा और इंग्लैंड को सातवां झटका दिया. मोइन ने 30 गेंदों में एक चौके की मदद से छह रन बनाए. नए बल्लेबाज के रुप में क्रीज पर उतरे ओली स्टोन को टी ब्रेक से ठीक पहले अश्विन ने रोहित के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. स्टोन ने चार गेंद खेल एक रन बनाए.