logo-image

INDvsENG : टीम इंडिया को बड़ा झटका, रविंद्र जडेजा पूरी सीरीज से बाहर!

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया हार गई है और अब दूसरे टेस्‍ट की तैयारी जारी है. पहले दो टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था, तब आलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल नहीं थे.

Updated on: 11 Feb 2021, 09:07 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया हार गई है और अब दूसरे टेस्‍ट की तैयारी जारी है. पहले दो टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था, तब आलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल नहीं थे, क्‍योंकि उनके चोट लगी हुई थी. तब उम्‍मीद थी कि सीरीज के तीसरे और चौथे टेस्‍ट तक रविंद्र जडेजा ठीक हो जाएंगे और माना जा रहा था कि वे तीसरे टेस्‍ट में वापसी करेंगे, लेकिन अब पता चला है कि रविंद्र जडेजा पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार रविंद्र जडेजा को जो चोट लगी थी, वो अभी तक पूरी तरह  से ठीक नहीं हुई है, इसलिए उन्‍हें वापसी के लिए अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा. 

यह  भी पढ़ें : मुंबई की कप्तानी करेंगे श्रेयस अय्यर, जानिए पूरी टीम और शेड्यूल

टीम इंडिया के ऑलराउंडर और अपने कई पारियों, गेंदबाजी और जबरदस्त फील्डिंग से मैच जिताने वाले रवींद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में शामिल नहीं किया है. हालांक रवींद्र जडेजा के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड हो रहा है क्योंकि फैंस का मानना है कि अगर जडेजा होते तो अपनी सटीक गेंदबाजी से इंग्लिश बल्लेबाजो को मुसीबत में डाल देते हैं. लेकिन पहले दो टेस्‍ट के बाद अब जडेजा बाकी दो टेस्‍ट से भी बाहर हो सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि रविंद्र जडेजा के अंगूठे की चोट को सही होने में अधिक समय लग रहा है. अब वे पूरी टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के साथ नहीं जुड़ पाएंगे. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान रविंद्र जडेजा को सिडनी टेस्‍ट में अंगूठे में चोट लगी थी, इसके बाद वे चौथा टेस्‍ट जो गाबा में खेला गया था, उसमें नहीं खेल पाए थे. डॉक्‍टरों ने उन्‍हें बेंगलुरु की राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए भेज दिया था. इसके बाद से वे वहीं पर हैं.  

यह  भी पढ़ें : INDvsENG : दूसरा टेस्ट हारते ही विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी चाहिए, जानिए क्‍यों 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट भी चेन्‍नई में ही खेला जाएगा, जहां पहला मैच हुआ था. दूसरा मैच टीम इंडिया के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंकि अगर टीम इंडिया ये मैच हारी तो विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना भी खत्‍म हो जाएगी. अब भारतीय टीम को तीन में से एक भी मैच में हार मिली तो फिर टेस्‍ट चैंपियनशिप से बाहर होना तय है. ऐसे में अब रविंद्र जडेजा का आखिरी दो टेस्‍ट से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा आघात है.