logo-image

INDvsENG : Akshar Patel ने लिए 10 विकेट, इंग्‍लैंड को संकट में ढकेला

अपना दूसरा ही इंटरनेशनल टेस्‍ट मैच खेल रहे Akshar Patel ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. पहली पारी में छह विकेट लेने वाले अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में अभी तक चार विकेट और ले लिए हैं.

Updated on: 25 Feb 2021, 06:41 PM

नई दिल्‍ली :

अपना दूसरा ही इंटरनेशनल टेस्‍ट मैच खेल रहे Akshar Patel ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. पहली पारी में छह विकेट लेने वाले अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में अभी तक चार विकेट और ले लिए हैं. इस तरह से उन्‍होंने मैच में दस विकेट पूरे कर लिए हैं और अभी मैच जारी है, इंग्‍लैंड के पांच विकेट बाकी हैं, इसमें से देखना होगा कि अक्षर पटेल कितने और विकेट अपने नाम करते हैं. अब इंग्‍लैंड की टीम को एक बड़ी पारी की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें : नासिर हुसैन ने शादी के बारे में अफवाहें फैलाने पर कार्रवाई की दी चेतावनी 

इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन बुधवार को अपने घरेलू मैदान पर छह विकेट लेने वाले भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर Akshar Patel ने कहा है कि उनक लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था और वह अपने प्रदर्शन से खुश हैं. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन 38 रन देकर छह विकेट चटकाए. अक्षर ने लगातार दूसरी बार टेस्ट में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. अक्षर की इस शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 112 पर ढेर कर दिया था. वहीं इंग्‍लैंड की दूसरी पारी भी संकट में फंस गई है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया 145 पर ऑलआउट, 33 रन की लीड, जोए रूट का पंजा 

अक्षर पटेल ने पहले दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा कि जब चीजें आपके पक्ष में हो रही हों तो इसे भुनाने की जरूरत होती है. मेरा उद्देश्य गेंद को विकेट टू विकेट रखना और विकेट से मिलने वाली मदद का इस्तेमाल करना था. चेन्नई में गेंद बॉल स्किडिंग नहीं हो रही थी. लेकिन यहां यह हो रही है. 85-90 किमी की गति एक अच्छी गति है. बहुत सारे टी 20 क्रिकेट के होने से इसका टेस्ट पर प्रभाव पड़ता है और साथ ही बल्लेबाज अधिक आक्रामक होते हैं. अक्षर ने कहा कि अगर बल्लेबाज अच्छा डिफेंड कर रहा है, तो आप अपने दिमाग में बैकफुट पर जाते हैं. लेकिन अगर वह अच्छी तरह से डिफेंड नहीं कर पा रहा है और स्वीप और रिवर्स-स्वीप के लिए जा रहा है तो आपको लगता है कि एक मौका बनने जा रहा है. इंग्‍लैंड की टीम दूसरी पारी में अभी तक 61 रन ही बना सकी है और उसके पांच विकेट गिर चुके हैं. इन पांच में से चार विकेट अक्षर पटेल ने अपने नाम किए. अक्षर पटेल ने इंग्‍लैंड की दूसरी पारी में अब तक जैक क्राउले, डॉम सिबले, जॉनी वेयरेस्‍टो और कप्‍तान जोए रूट को पवेलियन भेजा, बाकी एक विकेट अश्‍विन ने लिया. अश्‍विन ने बेन स्‍टोक्‍स को एक बार फिर अपना शिकार बनाया. अश्‍विन अभी तक 11 बार बेन स्‍टोक्‍स को आउट कर चुके हैं.