logo-image

INDvsBAN 3rd ODI : केदार जाधव का पत्‍ता होगा साफ, और भी होंगे टीम इंडिया में बदलाव

सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम अब मंगलवार को बे ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर खुद को सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचाना चाहेगी.

Updated on: 10 Feb 2020, 04:06 PM

Mount Maunganui (New Zealand):

सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम अब मंगलवार को बे ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर खुद को सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचाना चाहेगी. पांच मैचों की T20 सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम को वनडे सीरीज के शुरुआत दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जिससे वह सीरीज भी गंवा चुकी है. भारत को पहले वनडे में चार विकेट से और दूसरे वनडे में 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली को सबसे ज्‍यादा बार आउट करने वाले टिम साउदी ने खोला बड़ा राज, यहां जानिए

भारत के पास अब खोने के लिए कुछ नहीं बचा है और ऐसे में वह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दे सकता है, जो न्यूजीलैंड दौरे पर अभी तक बेंच पर ही बैठे हुए हैं. इसके अलावा मेजबान टीम मनीष पांडे को भी मौका दे सकती है, जिन्होंने टी-20 सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था. मनीष पांडे को केदार जाधव की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है, जो पहले दो मैचों में कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए थे. भारतीय टीम जहां इस मैच में खुद को क्लीन स्वीप से बचाना चाहेगी तो वहीं मेजबान न्यूजीलैंड की टीम तीसरा मैच भी जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी और टी-20 की क्लीन स्वीप का बदला लेना चाहेगी. चोटिल केन विलियम्सन के वापस लौटने से टीम को मजबूती मिलेगी. वहीं, टिम साउदी बिमार होने के बावजूद दूसरे मैच में खेले थे, ऐसे में मेजबान टीम उन्हें आराम दे सकती है और उनकी जगह स्कॉट कुजेगलिन को मौका दे सकती है. भारत ने इस मैदान पर अपना पिछला वनडे मैच जीता था और वह एक बार फिर से उसी सफलता को दोहराकर क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान पहुंची कबड्डी टीम पर संकट, नहीं कर सकेगी 'भारत' शब्‍द का इस्‍तेमाल, जानिए पूरा मामला

भारत : लोकेश राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर, केदार जाधव, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, पृथ्वी शॉ, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव
न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, रॉस टेलर, टॉम लाथम (कप्तान), मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टॉम ब्लेंडेल, काइल जैमीसन, स्कॉट कुगलेजिन