logo-image

INDvsAUS : विजेता कप्तान अजिंक्य रहाणे बोले, मुझे सभी साथियों पर गर्व, लिया इनका नाम 

मंगलवार को आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया.

Updated on: 29 Dec 2020, 10:38 AM

मेलबर्न :

भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया. भारत के लिए अपना पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने नाबाद 35 रन बनाए. कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रनों पर नाबाद लौटे. भारत ने मयंक अग्रवाल (5) और चेतेश्वर पुजारा (3) के विकेट गंवाए.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर बिफरे, बोले- पिच में खराबी नहीं

ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को बराबरी दिलाने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को मैच के बाद कहा कि उन्हें अपने साथियों पर गर्व है, क्योंकि सीरीज को इस स्थिति में लाने के लिए सबने अपना सबकुछ झोंक दिया. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर एडिलेड में मिली हार का हिसाब बराबर कर लिया. वहां भारत को 8 विकेट से हार मिली थी. मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में नाबाद 27 रन बनाने वाले रहाणे को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें : टिम पेन को आउट देने के तरीके से नाराज है ऑस्ट्रेलिया, जानिए क्या कहा

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने वाले अजिंक्य रहाणे ने कहा कि मुझे अपने साथियों पर गर्व है सब शानदार खेले. मैं डेब्यूटेंट मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को क्रेडिट देना चाहता हूं. एडिलेड की हार के बाद हमने जिस तरह का कैरेक्टर दिखाया है, वह वाकई काबिलेतारीफ है. हमारे लिए लड़ाकू होना जरूरी थी, खासतौर दूसरी पारी में उमेश को गंवाने के बाद हमारे पास और कोई रास्ता नहीं था. हमारे लिए पांच गेंदबाज का प्लान सफल रहा और ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जेडजा ने शानदार खेल दिखाया. 

यह भी पढ़ें : टेस्ट डेब्यू करने के बाद क्या बोले मोहम्मद सिराज, भरत अरुण का लिया नाम

कप्तान अजिंक्य ने कहा कि एलिडेल में एक घंटे के खराब खेल से मैच भारत के हाथ से निकल गया था लेकिन उस हार टीम ने काफी कुछ सीखा और यह प्रक्रिया अब भी जारी है क्योंकि सीरीज अब जाकर फिर से खुल गई है. कप्तान ने कहा कि एडिलेड की हार वाकई दुखदाई थी. हमने एक घंटे में मैच गंवा दिया था लेकिन उसके बाद हमारे पास अपने खेल में सुधार राने और वापसी का मौका था. अब हमने यह कर दिखाया है और आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करते हुए सीरीज जीतने का प्रयास करेंगे. तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जाना है लेकिन सिडनी में कोविड-19 को लेकर खराब स्थिति को देखते हुए इसके मेलबर्न में ही कराए जाने की सम्भावना है. इस बारे में अगले कुछ दिनों में घोषणा हो जाएगी.