News Nation Logo

INDvsAUS Test Series : टीम इंडिया अभी भी पलट सकती है पासा, जानिए कैसे 

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया इस वक्त 0-1 से पीछे हैं, लेकिन अभी भी तीन टेस्ट बाकी हैं. लेकिन अभी भी टीम इंडिया के पास सीरीज में वापसी करने का मौका है. यह बात खुद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच मान रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Dec 2020, 06:25:52 AM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया इस वक्त 0-1 से पीछे हैं, लेकिन अभी भी तीन टेस्ट बाकी हैं. लेकिन अभी भी टीम इंडिया के पास सीरीज में वापसी करने का मौका है. यह बात खुद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच मान रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या टीम इंडिया बचे हुए तीन मैचों में कैसा प्रदर्शन करती है. वहीं रोहित शर्मा जब तीसरे मैच में वापसी करेंगे तो उनका प्रदर्शन कैसा रहने वाला है.

यह भी पढ़ें : सुनील गावस्कर का इशारा, टीम इंडिया में मतभेद, खिलाड़ियों के लिए अलग अलग नियम 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन का मानना है कि एडीलेड में पहले टेस्ट में करारी हार के बावजूद भारत के पास ऐसे टॉप क्लास खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में पासा पलट सकते हैं. एडीलेड ओवल में दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रन पर सिमट गई थी जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में उसका न्यूनतम स्कोर है. आस्ट्रेलिया ने यह दिन-रात्रि टेस्ट आठ विकेट से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 की बढ़त बनाई. डेरेन लीमैन ने एसए स्पोर्ट्सडे से कहा कि अब उनके लिए चीजें मुश्किल होंगी लेकिन उनके पास कुछ स्तरीय खिलाड़ी हैं जो लय में आ जाएं तो पासा पलट सकते हैं. 
आस्ट्रेलिया के 50 साल के पूर्व बल्लेबाज लीमैन का मानना है कि भारत के पास प्रभावी गेंदबाजी आक्रमण है और अगर उनके बल्लेबाज उछाल लेती गेंदों से निपट सके तो मेहमान टीम सीरीज में वापसी कर सकती है. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर वे गेंद से परेशान कर सकते हैं, यह इस पर निर्भर करेगा कि बल्लेबाज उछाल से निपट पाते हैं या नहीं. एमसीजी की पिच उनके अधिक अनुकूल होगी क्योंकि यह थोड़ी सपाट है. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की CSK की नजर विकेट कीपर बल्लेबाज पर, स्टीफन फ्लेमिंग ने किया इशारा

लीमैन ने कहा कि इसलिए हमें देखना होगा कि उनके बल्लेबाज वापसी करते हुए कुछ रन बना सकते हैं, विशेषकर पहली पारी में. यह उनके लिए अहम होगा. दोनों टीमों के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिना उतरेगी. कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं जबकि शमी को पहले दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान हाथ में फ्रेक्चर हो गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Dec 2020, 09:34:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs AUS AUS Vs IND