logo-image

INDvsAUS : शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने वो कर दिखाया जो 11 साल में नहीं हुआ

दूसरे दिन जब भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए आए तो कुछ ऐसा हो गया, जो पिछले 11 साल से नहीं हुआ था. इस मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा ने 26  और शुभमन गिल ने 50 रन की पारी खेली.

Updated on: 09 Jan 2021, 12:01 PM

सिडनी :

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारत की पहली पारी 244 रनों पर समेट दी. भारतीय टीम ने शनिवार को दो विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया था. भारतीय टीम ने कुल 100.4 ओवरों का सामना किया. चेतेश्वर पुजारा ने 50 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत ने 36 रनों की पारी खेली. रवींद्र जडेजा 28 रनों पर नाबाद लौटे. भारत ने दिन के पहले सेशन में कप्तान अजिंक्य रहाणे (22) और हनुमा विहारी (4) के विकेट गंवाए थे. दूसरे सेशन में भारत ने पंत और पुजारा के साथ-साथ बाकी सभी विकेट गंवा दिए. भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर समेट दी थी लेकिन अब वह पहली पारी की तुलना में 94 रन पीछे रह गई है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक तो लगाया, लेकिन अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

हालांकि मैच के दूसरे दिन जब भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए आए तो कुछ ऐसा हो गया, जो पिछले 11 साल से नहीं हुआ था. इस मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा ने 26  और शुभमन गिल ने 50 रन की पारी खेली. दूसरे दिन पहले विकेट के लिए इन दोनों ने 27 ओवर की साझेदारी में भारत की पहली पारी में 70 रन जोड़े. 11 साल में पहली भारतीय सलामी जोड़ी एशिया के बाहर शुरुआती 20 ओवर से अधिक झेलने में सफल हुई है. रोहित शर्मा 70 के कुल योग पर आउट हुए और शुभमन गिल का विकेट 86 के कुल योग पर गिरा. शुभमन गिल एशिया के बाहर 50 या उससे अधिक का स्कोर करने वाले चौथे युवा भारतीय हैं.

यह भी पढ़ें : स्कैन के लिए भेज गए ऋषभ पंत,  ऋद्धिमान साहा मैदान पर आए, जानिए क्यों 

इस सीरीज के पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन दोनों पांच ओवर कीभी साझेदारी नहीं कर सके थे. दूसरे टेस्ट में गिल के साथ अग्रवाल ने पारी शुरु की लेकिन अग्रवाल जल्दी आउट हो गए. बीते साल और 2018 में भी भारतीय ओपनर संघर्ष करते नजर आए थे. 2019 में तो भारत ने तीन सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी आजमाई थी. इसी तरह 2018-19 में भारत के लिए शुरुआती दो टेस्ट में लोकेश राहुल और मुरली विजय ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में वे 18.2 ओवरों में ही जुदा हो गए थे.