News Nation Logo
Banner

INDvsAUS : शार्दूल ठाकुर या नटराजन, किसे मिलेगा तीसरे टेस्ट में मौका

तेज गेंदबाज उमेश यादव पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे. हालांकि दूसरे टेस्ट में जब उन्हें चोट लगी थी, तभी तय हो गया था कि वे अब बाकी सीरीज के मैच नहीं खेल पाएंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Dec 2020, 06:15:43 PM
IND vs AUS 3rd Test

IND vs AUS 3rd Test (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

तेज गेंदबाज उमेश यादव पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे. हालांकि दूसरे टेस्ट में जब उन्हें चोट लगी थी, तभी तय हो गया था कि वे अब बाकी सीरीज के मैच नहीं खेल पाएंगे, लेकिन अब बीसीसीआई ने इस पर मोहर लगा दी है. लेकिन अब टीम इंडिया के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. मोहम्मद शमी तो पहले ही टेस्ट के बाद बाहर हो गए थे, उनके स्थान पर मोहम्मद सिराज ने टेस्ट डेब्यू किया और अच्छी गेंदबाजी भी की. अब उमेश यादव की जगह कौन खेलेगा. इस वक्त दो नाम सामने आ रहे हैं. इसमें एक तो शार्दूल ठाकुर हैं, वहीं दूसरे नटराजन हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टीम इंडिया को बड़ा झटका, उमेश यादव टेस्ट सीरीज से बाहर

भारतीय टीम प्रबंधन तीसरे टेस्ट मैच के लिए उमेश यादव की जगह पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन पर उनसे अधिक अनुभवी शारदुल ठाकुर को तरजीह दे सकता है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा कि उमेश यादव को रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम से गुजरना होगा. वह भारत रवाना हो गए हैं. सूत्र ने बताया कि टी नटराजन के प्रदर्शन से सभी रोमांचित हैं, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उसने तमिलनाडु के लिए मात्र एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है. वहीं शारदुल ठाकुर मुंबई के लिए लगातार घरेलू क्रिकेट खेलते आए हैं. सूत्र ने कहा कि शारदुल ठाकुर बदकिस्मत थे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट से उसे चोट के कारण एक भी ओवर फेंके बिना बाहर होना पड़ा. वह अंतिम एकादश में उमेश की जगह ले सकते हैं. शारदुल ने अभी तक 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 206 विकेट लिए हैं. उन्होंने छह अर्धशतक भी जमाए हैं. लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए भी वह अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं. 

यह भी पढ़ें : साल 2020 : भारतीय खेलों के लिए खट्टा मीठा साल, जानिए बड़ी Highlights

वहीं नटराजन नए यार्कर किंग के तौर पर उभरकर सामने आए हैं. उन्हें अपने डेब्यू में टीम के लिए अच्छा काम किया था, वहीं आईपीएल में तो उन्होंने अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के पैर उखाड़ दिए थे. लेकिन क्या उन्हें अब टेस्ट डेब्यू का भी मौका मिलेगा, ये देखना दिलचस्प होगा. हालांकि नटराजन टेस्ट के लिए नेट बॉलर के रुप में शामिल हैं. आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 में शामिल किया गया लेकिन उसके बाद वनडे में भी उन्हें मौका दिया गया. नटराजन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक वनडे खेला है जिसमें 2 विकेट हैं जबकि तीन टी-20 में 6 विकेट अपने नाम किए हैं. मुख्य कोच रवि शास्त्री, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरूण सिडनी पहुंचने के बाद इस पर फैसला करेंगे. देखना होगा कि रोहित शर्मा किस खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल होते हैं, वहीं टी नटराजन और शार्दूल ठाकुर में से किसे टेस्ट में मौका मिलता है. 

(Input Bhasha)

First Published : 31 Dec 2020, 06:10:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.