logo-image

INDvsAUS : सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा लगा सकते हैं शतक, जानिए क्या है मामला 

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा अब एक बार फिर टेस्ट टीम इंडिया में वापसी करने वाले हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. अब माना जा रहा है कि रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट में खेलते हुए नजर आएंगे.

Updated on: 05 Jan 2021, 05:22 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा अब एक बार फिर टेस्ट टीम इंडिया में वापसी करने वाले हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. अब इसमें बहुत ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में अब माना जा रहा है कि रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट में खेलते हुए नजर आएंगे. लेकिन सवाल ये भी है कि अगर रोहित शर्मा वापसी करते हैें तो वे किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, वहीं कौन सा खिलाड़ी फिर बाहर होने वाला है. इस बीच टीम इंडिया में दो बदलाव तो पक्के माने जा रहे हैं. एक तो उमेश यादव की जगह किसी एक तेज गेंदबाज को टीम में मौका मिल सकता है, वहीं रोहित शर्मा की टीम इंडिया में एंट्री पक्की है. 

यह भी पढ़ें : NZ vs PAK : केन विलियम्सन का दोहरा शतक, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर कसा शिकंजा

इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर होने वाले तीसरे टेस्ट में अगर अच्छे तरीके से नई गेंद का सामना कर लेते हैं तो वह एक बड़ा शतक लगा सकते हैं. आईपीएल 2020 में चोटिल होने के कारण रोहित शर्मा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दोनों मैचों में नहीं खेल पाए थे. रोहित शर्मा को अब मयंक अग्रवाल की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया की ताकत है गेंदबाजी, क्या सिडनी में भी चलेगा इनका सिक्का 

वीवीएस लक्ष्मण ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा कि निश्चित रूप से एक बल्लेबाज को लाना होगा. मुझे लगता है कि रोहित शर्मा शायद मयंक अग्रवाल की जगह पर आएंगे, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद से ही रोहित शर्मा नियमित रूप से सलामी बल्लेबाज रहे हैं. सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका जबरदस्त रिकॉर्ड है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के आने से भारतीय टीम काफी खुश होगी. इसकी वजह ये है कि आपको ड्रेसिंग रूम में ज्यादा अनुभव की जरूरत है. अब भारत के पास सिडनी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाने और उसके बाद चौथा मुकाबला भी जीतकर 3-1 से सीरीज जीतने का शायद बढ़िया मौका है.

यह भी पढ़ें : तीसरे टेस्ट से पहले जस्टिन लैंगर ने डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के लिए कही ये बात

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा कि  रोहित शर्मा अपना कौशल दिखाना चाहेंगे क्योंकि मेरा मानना है कि उनकी बल्लेबाजी शैली आस्ट्रेलियाई विकेटों के अनुकूल है. अगर वह क्रीज पर पांव जमा लेते हैं और नई गेंद का अच्छी तरह से सामना कर लेते हैं, तो मुझे पूरा विश्वास है कि वह एक बड़ा शतक लगाएंगे. अब करीब 32 साल के हो चुके रोहित शर्मा ने 32 टेस्ट मैचों में अब तक 2141 रन बनाए हैं, जिसमें छह शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : NZvaPak : केन विलियम्सन ने जड़ा दोहरा शतक, लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

रोहित शर्मा वैसे तो करीब दो महीने बाद मैदान में उतरेंगे. इससे पहले दस नवंबर को उन्होंने यूएई में आईपीएल का फाइनल मैच खेला था, लेकिन टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो रोहित शर्मा ने आखिरी टेस्ट मैच 22 नवंबर 2019 में आखिरी टेस्ट खेला था, जो भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेला गया था. ये टेस्ट इसलिए खास है, क्योंकि ये भारत का पहला डे नाइट यानी पिंक बॉल टेस्ट था. इसके बाद भारत ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था, लेकिन टेस्ट सीरीज में वे घायल होने के चलते टीम में नहीं थे. अब वे टीम में एक बार फिर से वापसी करते हुए नजर आएंगे. 

(Input ians)