logo-image

INDvsAUS : ऋषभ पंत बने टीम इंडिया की कमजोर कड़ी, छोड़ दिए दो कैच 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है.  इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

Updated on: 07 Jan 2021, 11:17 AM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है.  इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मोहम्मद सिराज ने पांच के निजी योग पर डेविड वार्नर को स्लिप में कैच कराकर आस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया. दोनों टीमों के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का यह तीसरा मुकाबला है. अभी दोनों 1-1 की बराबरी पर हैं.

यह भी पढ़ें : कोच रवि शास्त्री बोले, विराट कोहली की कप्तानी की बराबरी करना मुश्किल होगा 

लेकिन इस मैच में सबसे कमजोर कड़ी ऋषभ पंत साबित हुए, उन्होंने गेंदबाजों का साथ नहीं दिया और दो कैच छोड़ दिए. खासतौर पर बिल पुकोवस्की के कैच छोड़ दिए. दूसरी बार तो लगा कि पंत ने कैच पकड़ लिया है, लेकिन जब तीसरे अंपायर ने रीप्ले चेक किया तो पता चला कि ऋषभ पंत ने जमीन से गेंद को हाथ में उठाया था. 
आपको बता दें कि एससीजी में हमेशा से डेविड वार्नर का फेवरिट टेस्ट वेन्यू रहा है. डेविड वार्नर ने इस मैदान पर 9 टेस्ट मैचों की 14 पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 741 रन बनाए हैंण् इस मैदान पर वार्नर ने चार शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं लेकिन बीते छह साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि वार्नर इस मैदान पर पहली पारी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. मोहम्मद सिराज ने पांच के निजी योग पर वार्नर को स्लिप में कैच कराकर गुरुवार को शुरू हुए सिडनी टेस्ट में आस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया. भारत के लिए इस मैच में मुश्किल हो गई है, क्योंकि ऋषभ पंत ने दो कैच छोड़ दिए और ऑस्ट्रेयिा ने 50 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया है और एक ही विकेट ऑस्ट्रेलिया का गिरा है.