logo-image

INDvsAUS : मोहम्मद सिराज ने बताया क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति 

शुरुआती दो टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ संघर्ष करते आ रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अश्विन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की.

Updated on: 07 Jan 2021, 06:55 PM

नई दिल्ली :

शुरुआती दो टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ संघर्ष करते आ रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अश्विन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की. पहले दो टेस्ट मैचों में केवल 10 रन बनाने वाले स्मिथ ने अश्विन को अभी तक अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और आक्रामक रहते हुए उन पर शॉट्स लगाए. स्टीव स्मिथ ने अश्विन पर निकलकर भी कुछ शॉट्स लगाए और 31 रन बनाकर नाबाद रहे.
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि एससीजी की पिच में नमी होने के कारण अश्विन के खिलाफ स्मिथ को आत्मविश्वास मिला. हालांकि उन्होंने साथ ही कहा के दिन के अंत में परिस्थितियां स्पिन के पक्ष में दिख रहा था. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 166 रनों के साथ किया है. स्मिथ के साथ मार्नस लाबुशैन 67 रन बनाकर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : राष्ट्रगान के वक्त क्यों रोए सिराज, मोहम्मद कैफ और वसीम जाफर ने कही बड़ी बात 

सिराज ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, बल्लेबाजी के लिए विकेट बहुत आसान थी, इसलिए उन्होंने आते ही आसानी से बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया. लेकिन अगर आप देखें तो दिन के अंत में स्पिनरों को कुछ टर्न मिल रही थी. रविंद्र जडेजा और अश्चिन को भी टर्न मिल रहा था. देखते हैं कि कल क्या होता है. उन्होंने कहा कि यह विकेट थोड़ी सपाट है और गेंद आसानी से बल्ले पर आ रही है. हमारा प्लान दबाव बनाए रखना था और एक एरिया में गेंदबाजी करना था. हम ज्यादा कुछ करने की कोशिश नहीं कर रहे थे, क्योंकि इस विकेट पर खेलना बल्लेबाजों के लिए बहुत आसान था. यहां तक कि मेलबर्न जैसी बाउंसर भी नहीं फेंक पा रहे थे.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली संकट में, हितों के टकराव में फंस सकते हैं, जानिए मामला

भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने ओपनर विल पुकोवस्की को दो बार जीवनदान दिया और पुकोवस्की ने अपने पदार्पण मैच में 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. मोहम्मद सिराज ने कहा, कैचों का छूटना मैचों का हिस्सा है. कुछ समय के लिए इससे निराश हुई, लेकिन हमें कहना होगा कि ऐसा होता है. आप इसे रोक नहीं सकते। हम गेंद दर गेंद मैच को लेना चाहते हैं और अतीत में नहीं जाना चाहते हैं.