logo-image

INDvsAUS : मैन ऑफ द मैच ऋषभ पंत ने कही ऐसी बात, मेरी जिंदगी का.....

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 328 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे भारत ने मैच के अंतिम दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऋषभ पंत को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ दे मैच चुना गया.

Updated on: 19 Jan 2021, 02:09 PM

ब्रिस्बेन :

गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में नाबाद 89 रनों की पारी खेल भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि यह उनके जीवन का सबसे बड़ा पल है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 328 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे भारत ने मैच के अंतिम दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऋषभ पंत को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ दे मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज

ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा कि  यह मेरे जीवन का अभी तक सबसे बड़ा पल है. मैं इस बात से खुश हूं कि सपोर्ट स्टाफ और मेरी टीम के सभी साथियों ने तब मेरा साथ दिया जब मैं खेल नहीं रहा था। यह सपने जैसी सीरीज रही है. उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने हमेशा मेरा साथ दिया और हमेशा कहा कि आप मैच विजेता खिलाड़ी हो और आपको टीम के लिए मैच जीतने हैं. मैं हर दिन सोचता रहता था कि मुझे भारत के लिए मैच जीतने हैं और यह मैंने आज किया. भारत ने इस जीत के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : शार्दुल ठाकुर और रोहित शर्मा के एक ही कोच, जानिए उनका पूरा करियर

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने चौथे और एवं आखिरी टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया. भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया. गाबा में आस्ट्रेलिया को 32 साल बाद हार मिली है. इसी के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है. भारत ने पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी आस्ट्रेलिया में ही जीती थी.