logo-image

INDvsAUS : अगर ऐसा हुआ तो चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाएगी टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, लेकिन चौथे टेस्ट पर मंडरा रहे संकट के बादल कम नहीं  हुए हैं. अभी तक साफ नहीं है कि चौथे टेस्ट ब्रिसबेन में ही होगा या फिर कहीं और खेला जाएगा.

Updated on: 08 Jan 2021, 12:39 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, लेकिन चौथे टेस्ट पर मंडरा रहे संकट के बादल कम नहीं  हुए हैं. अभी तक साफ नहीं है कि चौथे टेस्ट ब्रिसबेन में ही होगा या फिर कहीं और खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई की ओर से साफ कर दिया गया है कि अगर टीम को क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया तो टीम ब्रिस्बेन नहीं जाएगी. इस बीच आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के कई मामले पिछले दिनों सामने आए थे, इसलिए ऑस्ट्रेलिया में सख्ती बरती जा रही है, लेकिन लगातार कोरंटीन रहने से भी खिलाड़ियों की सेहत पर विपरीत असर पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें : VIDEO : हिटमैन रोहित शर्मा ने आते ही बोला हल्ला, पूरा किया ये शानदार शतक 

भारतीय टीम को अगर एक बार और सख्त क्वारंटीन नियमों से गुजरना पड़ता है तो वह चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाएगी. बीसीसीआई ने कथित तौर पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को इस बारे में बता दिया है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने गुरुवार को सीए से हुए हालिया संवाद में इस बारे में बता दिया है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS VIDEO : रविंद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ को किया रन आउट, संजय मांजरेकर सहित दिग्गज बोले......

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि सीए को एक ई-मेल भेजा गया है और कहा गया है कि सख्त क्वारंटीन की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया आने के बाद दो सप्ताह क्वारंटीन रही है. अधिकारी के मुताबिक भारतीय टीम प्रबंधन ने कहा है कि खिलाड़ियों के मुताबिक होटलों मे बंद रहना काफी तनावपूर्ण हो रहा है. बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों से होटल के बाहर जाने को मना कर दिया है. सख्त क्वारंटीन के मुताबिक टीम को होटल-ग्राउंड-होटल में ही रहना होगा. ब्रिस्बेन के गाबा में 15-19 जनवरी के बीच चौथा टेस्च मैच खेला जाना है.

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत पर अब प्रसाद ने भी उठाए सवाल, कमजोर स्किल्स चिंता की बात

भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने साफ कर दिया है कि खिलाड़ियों को क्वारंटीन से परेशानी नहीं है और वह इसका पालन करने को तैयार हैं. उन्होंने हालांकि यह कहा था कि होटल के कमरे में बंद रहना एक चुनौती है वो भी तब जब सिडनी में बाकी लोग सामान्य जिंदगी जी रहे हैं. सोमवार को सीए ने कहा था कि उन्होंने इस मसले पर बीसीसीआई से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं सुना है. क्वींसलैंड सरकार ने पहले कहा था कि नियम का पालन करने का विकल्प नहीं है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : मोहम्मद सिराज ने बताया क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति 

इससे पहले अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को कहा था कि हम किसी भी तरह से परेशान नहीं हैं. हम यहां खेलने आए हैं और यही हमारी प्राथमिकता है. क्वारंटीन में रहने की अपनी चुनौतियां रहती हैं. लेकिन एक टीम के तौर पर हम मैच पर ध्यान दे रहे हैं. हम जानते हैं कि सिडनी के बाहर का जीवन काफी आम है लेकिन खिलाड़ी क्वारंटीन में हैं. यह एक चुनौती है. हमें इसे मानना होगा. एक टीम के तौर पर हम कल से शुरू होने वाले मैच पर ध्यान दे रहे हैं, किसी चीज को लेकर शिकायत नहीं कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : राष्ट्रगान के वक्त क्यों रोए सिराज, मोहम्मद कैफ और वसीम जाफर ने कही बड़ी बात 

इस बीच आपको बता दें कि ब्रिस्बेन में क्वारंटीन नियम काफी सख्त हैं. रहाणे ने कहा, बीसीसीआई और टीम प्रबंधन इस पर फैसला लेंगे लेकिन हम खिलाड़ियों के लिए, यह मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की बात है. टेस्ट मैच कल से शुरू हो रहा है और हम इस पर ध्यान दे रहे हैं. हम एक टीम के तौर पर इस टेस्ट मैच में बेहतर करना चाहते हैं और टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सख्त क्वारंटीन के लिए तैयार हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, हम तैयार हैं. हम सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. सिडनी में जिंदगी आम है, लेकिन खिलाड़ी कमरे में बंद हैं जो अच्छा है. लेकिन हम जानते हैं कि हमें कैसे इस चीज को संभालना है. हम टीम में हर स्थिति के लिए तैयार हैं.