News Nation Logo
Banner

INDvsAUS : गाबा में टूटा ऑस्ट्रेलिया का घमंड तो क्या बोले कप्तान टिम पेन, जानिए 

भारत की युवा क्रिकेट टीम ने अपने जबरदस्त जुझारूपन और बहादुरी के दम पर चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा बॉर्डर-गावस्कार ट्रॉफी अपने पास रखी है. यह भारत की सर्वकालिक महान टेस्ट सीरीज जीत मानी जा रही है

| Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Jan 2021, 05:00:31 PM
australia v india test

australia v india test (Photo Credit: File)

ब्रिस्बेन :  

भारत के हाथों चौथा और अंतिम टेस्ट हारकर सीरीज गंवाने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने मेहमान टीम की तारीफ करते हुए कहा कि अपने अनुशासित प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया इस सीरीज को जीतने की पूरी हकदार थी. भारत की युवा क्रिकेट टीम ने अपने जबरदस्त जुझारूपन और बहादुरी के दम पर चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा बॉर्डर-गावस्कार ट्रॉफी अपने पास ही रखी है. यह भारत की सर्वकालिक महान टेस्ट सीरीज जीत मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें : World Test Championship Points Table : टीम इंडिया नंबर वन, ऑस्ट्रेलिया नंबर तीन 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने मैच के बाद कहा कि हम यहां सीरीज जीतने आए थे. लेकिन भारतीय टीम ने अपने अनुशासित और शानदार प्रदर्शन के दम पर हमें मात दे दी और वे इस सीरीज को जीतने के पूरे हकदार हैं. चौथे और आखिरी टेस्ट मैच को जीतने के लिए भारत को 328 रन बनाने थे, जो उसने शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की बेहतरीन पारियों के दम पर सात विकेट खोकर बना लिए. आस्ट्रेलिया को 32 साल बाद गाबा में हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले 1988 में ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर हार मिली थी। उस मैच में वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया को हराया था.

यह भी पढ़ें : INDVsAUS : कप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा, इस रणनीति से जीती टीम इंडिया 

आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेनने कहा कि हमें फिर से वापस चीजों को देखना होगा और उनमें सुधार करना होगा. हमें एक टीम के रूप में फिर से एकजुट होना होगा. ईमानदार से कहूं तो कई ऐसे क्षेत्र हैं, जिसमें हमें बहुत सुधार करने की जरूरत है. हम उनके सामने 300 से अधिक का रन लक्ष्य रखना चाहते थे और सीरीज जीतने के लिए उन्हें दबाव में लाना चाहते थे. भारत की ओर से ऋषभ पंत ने चौका मार भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई. ऋषभ पंत 89 रनों पर नाबाद रहे. उन्होंने 138 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का मारा. ऋषभ पंत को उनकी मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. टिम पेन ने कहा कि मुझे लगा कि आज भारतीय टीम आलआउट हो जाएगी. लेकिन उन्हें अपने बाजूओं, छाती और अपनी शरीर पर गेंदें खाई, इसलिए इस जीत की हकदार पूरी तरह से वे हैं. विकेटकीपिंग मेरे काम का एक हिस्सा है. हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. लेकिन इस सीरीज में अदभुत प्रदर्शन करने के लिए भारतीय टीम को इस जीत का श्रेय जाता है.

First Published : 19 Jan 2021, 05:00:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.