News Nation Logo

टिम पेन को आउट देने के तरीके से नाराज है ऑस्ट्रेलिया, जानिए क्या कहा

भारत के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को कप्तान टिम पेन को आउट करार दिए जाने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ियों ने अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में स्निकोमीटर के इस्तेमाल में निरंतरता लाने की मांग की है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Dec 2020, 06:22:05 AM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को कप्तान टिम पेन को आउट करार दिए जाने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ियों ने अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में स्निकोमीटर के इस्तेमाल में निरंतरता लाने की मांग की है. भारत के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन रवींद्र जडेजा की गेंद को विकेटकीपर ऋषभ पंत के द्वारा लपकने के बाद मैदानी अंपायर पॉल रीफेल के फैसले के खिलाफ लिए गए डीआरएस पर तीसरे अंपायर पॉल विल्सन ने पेन को आउट दे दिया था.  हालांकि ठीक इसी तरह का मामला मैच के दूसरे दिन रविवार को हुआ था जब आस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ कोट बिहाइंड की अपील की गई थी, जिसे नॉटआउट करार दिया गया था.

यह भी पढ़ें : टेस्ट डेब्यू करने के बाद क्या बोले मोहम्मद सिराज, भरत अरुण का लिया नाम

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन और चेतेश्वर पुजारा दोनों के मामले में हॉटस्पॉट से ऐसा कहीं नहीं दिख रहा था कि बल्ले पर गेंद के लगने की कोई निशान है, लेकिन स्निकोमीटर में गेंद का बल्ले पर लगने की आवाज आ रही थी. आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा कि मैंने इसे ज्यादा नहीं देखा है. लेकिन टिम पेन को आउट दिए जाने का मामला चेतेश्वर पुजारा जैसा ही था. दोनों में मैंने जो देखा उसमें स्निको (आवाज नापने वाली मशीन) में एक जैसी चीज दिखाई दी, लेकिन एक को आउट नहीं दिया गया जबकि दूसरे को दे दिया गया. इसमें समानता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से गेंद लगने की आवाज सुनी थी. मैं उस समय स्लिप में था. हमने और आपने आज जो मैदान में हुआ उसे भी देखा, ऐसे में या तो सभी को आउट दिया जाए या नहीं, इसमें एक समानता होना चाहिए, जोकि एक खिलाड़ी के रूप में आप चाहते हैं.

 

First Published : 28 Dec 2020, 07:53:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.