News Nation Logo
Banner

INDVSA ODI: बाकी दो वन डे मैच नहीं देख सकेंगे आप, दरवाजे हो सकते हैं बंद

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि कोविड-19 के खतरे के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाकी बचे दो मैच खाली स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है. हालांकि अभी तक इस पर अभी तक अंतिम मोहर नहीं लग सकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Mar 2020, 05:37:24 PM
indvsa

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वन डे सीरीज (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

New Delhi:

दुनिया भर में अपना कहर बरपाने वाला कोरोना वायरस अब क्रिकेट पर भी असर डाल रहा है. पहले तो आईपीएल ही बंद दरवाजों के बीच होने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब पता चला है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले बाकी बचे दो वन डे मैच भी बंद दरवाजों के बीच होने की संभावना जताई जा रही है. बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि कोविड-19 के खतरे के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाकी बचे दो मैच खाली स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है. हालांकि अभी तक इस पर अभी तक अंतिम मोहर नहीं लग सकी है. इस सीरीज का पहला मैच तो बारिश के कारण हो नहीं पा रहा है, वहीं बचे हुए मैचों पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL में 15 अप्रैल तक उपलब्ध नहीं होंगे विदेशी खिलाड़ी, मोदी सरकार ने लगा दी है वीजा पाबंदी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच कोरोना वायरस महामारी के कारण खाली स्टेडियम में खेले जा सकते हैं. लखनऊ में मैच 15 मार्च को जबकि कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना है. खेल मंत्रालय ने परामर्श जारी कर कहा है कि अगर किसी खेल प्रतियोगिता को स्थगित नहीं किया जा सकता है तो फिर भारी संख्या में दर्शकों के बिना इनका आयोजन किया जाना चाहिए. बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, बीसीसीआई को खेल मंत्रालय का परामर्श मिला है. अगर हमें भीड़ जुटाने से बचने की सलाह दी जाती है तो हमें उसका पालन करना होगा.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट देखने नहीं आ सकेगा कोई भी दर्शक, 13 मार्च को है दक्षिण अफ्रीका का बड़ा मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच आज धर्मशाला में होना है, लेकिन वहां इतनी बारिश हो रही है कि मैच हो पाना अब संभव नहीं दिख रहा है, हालांकि इसका भी आखिरी फैसला शाम साढ़े छह बजे होगा. इस सीरीज के बाकी बचे हुए मैच में अगर बारिश नहीं हुई तो मैच तो होगा, लेकिन इसे कोई दर्शक मैदान में बैठकर नहीं देख पाएगा. बताया जा रहा है कि यह मैच बंद दरबाजों के बीच होगा. यानी फिर आप मैच स्‍टेडियम में जाकर नहीं बल्‍कि केवल टीवी पर ही देख सकेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का सबसे बड़ा अपडेट, आप नहीं देख पाएंगे आईपीएल का एक भी मैच, जानें क्‍यों

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के कारण स्वास्थ्य आपातकाल को देखते हुए अनअकेडमी रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज के सभी शेयर धारकों-द प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (पीएमजी), वायाकॉम 18, बुकमाईशो, डीएनए एंटरटेनमेंट और मैजेस्टिक लीजेंड्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में 13 मार्च से शुरू होने वाले सीरीज के बाकी मैचों को बंद दरवाजों के बीच बिना दर्शकों के ही आयोजित कराने का फैसला पहले ही किया जा चुका है. 13 मार्च को साउथ अफ्रीका लेजेंड्स का सामना श्रीलंका लेजेंड्स से होगा. यह निर्णय क्रिकेट प्रशंसकों, खिलाड़ियों और स्टाफ के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए लिया गया है. समिति ने कहा, कोविड-19 के संक्रमण और महाराष्ट्र में इसके बढ़ते मामलों के कारण आयोजन समिति ने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि सीरीज का तीसरा चरण जो 14 से 20 मार्च तक पुणे में होना था वह डीवाई पाटिल स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया है और फाइनल सहित बाकी सभी मैच इसी स्थल पर खाली स्टेडियम में होंगे. समिति ने साथ ही कहा कि 14 से 20 मार्च तक होने वाले ये मैच अब बंद दरवाजों में खेले जाएंगे और ये मैच दर्शकों की गैर-मौजूदगी में खेले जाएंगे. सभी शेयर धारकों ने इस बात पर सहमति जताई कि वे संबंधित संस्थानों के साथ करीबी से स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे क्योंकि वे ये समझते हैं कि यह स्थिति अभी खतरनाक है.

(पीटीआई इनपुट के साथ)

First Published : 12 Mar 2020, 05:22:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो