News Nation Logo
Banner

INDvSA : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला वन डे मैच रद, जानिए अब क्‍या होगा

आखिरी वही हुआ जिसकी आशंका थी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला पहला वन डे मैच अब रद हो गया है. मैच कराने की काफी कोशिश की गई, लेकिन बारिश ने जो खलल डाला, उसके आगे सब कुछ बेकार साबित हुआ और आखिरकार शाम साढ़े पांच बजे आखिरी फैसला लिया गया कि मैच अब नहीं होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Mar 2020, 05:32:22 PM
dharamshala

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका धर्मशाला वन डे (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

New Delhi:

आखिरी वही हुआ जिसकी आशंका थी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला पहला वन डे मैच अब रद हो गया है. मैच कराने की काफी कोशिश की गई, लेकिन बारिश ने जो खलल डाला, उसके आगे सब कुछ बेकार साबित हुआ और आखिरकार शाम साढ़े पांच बजे आखिरी फैसला लिया गया कि मैच अब नहीं होगा. यानी तीन वन डे मैचों की सीरीज अब दो ही वन डे की रह गई है. हालांकि बाकी जगह भी रुक रुककर बारिश हो रही है, ऐसे में दूसरा और तीसरा मैच भी हो सकेगा, या नहीं इस पर भी आशंका के बादल मंडरा रहे हैं. 

आपको बता दें कि जो मैच दिन में करीब डेढ़ बजे शुरू हो जाना था, वह साढ़े पांच बजे तक शुरू नहीं हो सका. मैच शुरू होने की बात तो दूर की है, टॉस तक नहीं हो सका और उसके बाद मैच नहीं होगा, यह फैसला ले लिया गया. जब मैच में देरी हुई तो उसे 20-20 ओवर का मैच कराने पर विचार किया गया, लेकिन उसके लिए जरूरी था कि बारिश रुके और टॉस हो पाए. तब बताया गया था कि शाम को 6:30 बजे तक अगर बारिश रुक गई तो बीस- बीस ओवर का मैच कराने पर विचार किया जा सकता है. लेकिन साढ़े पांच बजे ही आखिरी निर्णय ले लिया गया.
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में बारिश के बाद मैदान गीला होने के कारण टॉस में देरी हुई. हालांकि बीच में बारिश रुक गई थी और मैदानकर्मियों ने मैदान को सुखाने का काम शुरू कर दिया था. लेकिन उसके बाद स्टेडियम के आसपास उसके बाद भी काले बादल मंडराते रहे और कुछ ही देर बाद फिर बारिश होने लगी. मौसम विभाग ने पहले ही इस मैच के दिन बारिश की भविष्यवाणी की थी.
भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर क्लीन स्वीप होने के बाद पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरने की कोशिश कर रही थी, लेकिन मैच में बाधा आ गई. आपको बता दें कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम जब सितंबर 2019 में भारत दौरे पर आई थी तो T20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था और वह मैच भी बारिश के कारण टॉस हुए बिना ही रद्द हो गया था.

First Published : 12 Mar 2020, 05:24:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो