News Nation Logo
Banner

INDvSA : लखनऊ वन डे में दर्शकों को मैच देखने से पहले करना होगा ये काम

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए स्टेडियम प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं. स्टेडियम प्रशासन ने दर्शकों के हाथों को सेनेटाइज करने के लिए शहर के बड़े अस्पतालों से कहा है. साथ ही स्टेडियम में मास्क भी उपलब्ध रहेंगे.

Bhasha | Updated on: 12 Mar 2020, 03:27:19 PM
indvsa

टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

Lucknow:

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 15 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला क्रिकेट मैच देखने आने वाले दर्शकों के हाथ स्वच्छ (सेनेटाइज) कराए जाएंगे और जिन दर्शकों को जरूरत होगी, उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराए जाएगे. कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए स्टेडियम प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं. स्टेडियम प्रशासन ने दर्शकों के हाथों को सेनेटाइज करने के लिए शहर के बड़े अस्पतालों से कहा है. साथ ही स्टेडियम में मास्क भी उपलब्ध रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः INDvSA 1st ODI LIVE : भारत दक्षिण अफ्रीका पहले वन डे में टॉस में देरी, जानिए मैच का पूरा हाल

कोरोना वायरस के संक्रमण का डर क्रिकेट प्रेमियों में भी नजर आ रहा है, क्योंकि मैच के आयोजन में सिर्फ तीन दिन बचे हैं और अभी तक करीब 50 प्रतिशत टिकट ही बिके हैं. अटल बिहारी इकाना क्रिकेट स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने गुरुवार को 'भाषा' को बताया कि ड्रेसिंग रूम, कारपोरेट बाक्स, मीडिया लाउंज और पवेलियन को सेनेटाइज करने के लिए एक स्मार्ट मशीन मंगाई गई है और इस मशीन का उपयोग शुरू कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि शहर के दो बड़े अस्पतालों के साथ स्टेडियम प्रशासन ने समझौता किया है, जिसके तहत इन अस्पतालों के कर्मचारी मैच देखने आने वाले दर्शकों के हाथों को स्टेडियम के पांच द्वारों पर सेनेटाइज कराएंगे. इसके अतिरिक्त सभी द्वारों पर मास्क भी उपलब्ध रहेंगे. उप्र क्रिकेट संघ (UPCA) के निदेशक युद्धवीर सिंह ने बताया, यूपीसीए और इकाना प्रशासन व्यापक तैयारियां कर रहा है. दोनों टीमें 13 मार्च को दोपहर बाद तक शहर में आ जाएगी. इनको ठहराने के लिए शहर के अलग अलग इलाकों में पांच सितारा होटलों के इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL में 15 अप्रैल तक उपलब्ध नहीं होंगे विदेशी खिलाड़ी, मोदी सरकार ने लगा दी है वीजा पाबंदी

उन्होंने बताया कि जिन होटलों में खिलाड़ी रुकेंगे वहां किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा. इसके लिये जिला प्रशासन भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रहा है. उदय सिन्हा ने बताया कि मैच के टिकट आनलाइन और आफलाइन दोनों माध्यम से उपलब्ध हैं और अभी तक 45 से 50 प्रतिशत टिकट ही बिके हैं. मैच के टिकट आनलाइन 28 फरवरी से और आफलाइन टिकट सात मार्च से बिक रहे हैं.

First Published : 12 Mar 2020, 03:27:19 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो