News Nation Logo
Banner

INDvs AUS : दानिश कनेरिया ने टीम इंडिया के लिए किया ऐसा कमेंट, आप भी कहेंगे वाह....

भारतीय बल्लेबाजों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को बेहतरीन प्रदर्शन कर मैच ड्रॉ करा दिया. आस्ट्रेलिया ने भारत को 407 रनों का लक्ष्य दिया था.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Jan 2021, 01:50:47 PM
danish kaneria

Danish Kaneria (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय बल्लेबाजों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को बेहतरीन प्रदर्शन कर मैच ड्रॉ करा दिया. आस्ट्रेलिया ने भारत को 407 रनों का लक्ष्य दिया था. मैच के आखिरी दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पांच विकेट खोकर 334 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने में एक ओवर का खेल बचा था. दोनों टीमों ने आपसी सहमति से इसे न खेलने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें :  ऋषभ पंत की बल्लेबाजी ने दिया रिकी पोंटिंग को जवाब, वीरेंद्र सहवाग ने ली चुटकी 

इस मैच में जब टीम इंडिया को 400 से भी ज्यादा का लक्ष्य दिया गया तो लगा कि टीम इंडिया ये मैच हार जाएगी, लेकिन मैच के पांचवे दिन टीम इंडिया के लगभग सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. टीम इंडिया के इस मैच को बराबर करने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने एक शानदार और दिल को छू लेने वाला कमेंट किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि बाउंसर, चोट, स्लेजिंग, नस्लवादी टिप्पणी और बहुत कुछ और भी. लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया जीत नहीं सका. साहस और बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने इस टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं, इसके साथ ही दानिश कनेरिया ने इस मैसेज के साथ रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अश्विन और हनुमा विहारी को भी टैग किया है. दानिश कनेरिया के इस ट्विट को लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR से बाहर हो सकते हैं ये दो भारतीय खिलाड़ी 

आपको बता दें कि भारत ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 98 रनों के साथ की थी. ऑस्ट्रेलियाई जीत पक्की लग रही थी. ऋषभ पंत (97), चेतेश्वर पुजारा (77) के बीच हुई 148 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत से दूर कर दिया. इन दोनों के काम को हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने अंजाम तक पहुंचाया. विहारी ने 161 गेंदों पर सिर्फ नाबाद 23 रन बनाए और अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 39 रन बना 62 रनों की साझेदारी कर मैच ड्रॉ करा दिया. आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 244 रनों पर समेट दूसरी पारी में 94 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी. आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 312 रनों पर घोषित कर भारत को मजबूत लक्ष्य दिया था. इस ड्रॉ के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा.

First Published : 11 Jan 2021, 01:37:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.