logo-image

INDvNZ : अब इस खिलाड़ी ने की टीम इंडिया की आलोचना, जानिए क्‍या कहा

न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी क्रैग मैकमिलन (Craig McMillan) ने कहा है कि दुनिया की नंबर-1 भारतीय क्रिकेट टीम पहले टेस्ट मैच में अपनी रैंकिंग (Test rankings of Indian team) की तरह नहीं खेली.

Updated on: 26 Feb 2020, 10:47 AM

Wellington:

India vs New Zealand Test series : न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी क्रैग मैकमिलन (Craig McMillan) ने कहा है कि दुनिया की नंबर-1 भारतीय क्रिकेट टीम पहले टेस्ट मैच में अपनी रैंकिंग (Test rankings of Indian team) की तरह नहीं खेली. उन्होंने कहा कि मेहमान टीम खुद को यहां की परिस्थितियों के अनुसार नहीं ढाल पाई. भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand series) के साथ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 165 और दूसरी पारी में 191 रन ही बना सकी थी और मेहमान टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. मैकमिलन ने रेडियो स्पोर्ट से कहा, टीम जिस तरह से खेली, उसमें वे खुद को ढाल नहीं पाई. उन्होंने इस तरह से अपने हाथ खोले, जिस तरह से वे भारत में करते हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : भारत की इस खिलाड़ी ने वन डे में चटका दिए दसों विकेट, हैट्रिक भी अपने नाम की

क्रैग मैकमिलन ने कहा, जब बॉल घुटने तक बाउंस नहीं होती है तो आप कुछ दूर के शॉट खेल सकते हैं. लेकिन न्यूजीलैंड में आप ऐसा नहीं कर सकते. पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ट्रेंट बाउल्ट और टिम साउदी की तारीफ करते हुए कहा, जब बॉल स्विंग करती है और वेलिंग्टन टेस्ट में यह कई बार हुआ है तो फिर बाउल्ट और साउदी जीनियस हैं. दोनों टीमों के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट शनिवार से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर के रनों के पहाड़ को कौन करेगा पार, देखना चाहते हैं इंजमाम उल हक

आपको बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने हार के बाद भी भारतीय टीम की तारीफ की थी. मैच के बाद केन विलियम्सन ने कहा था, चार दिन तक हमने बेहतरीन प्रयास किया. हम जानते हैं कि भारतीय टीम पूरे विश्व में कितनी मजबूत है. पहली पारी का प्रयास और इसके बाद प्रतिस्पर्धी स्कोर, निचले क्रम ने जो रन बनाए वो हमें बढ़त दिलाने में काफी अहम रहे. भारत के अनुभवी गेंदबाज, टिम साउदी और ट्रेंट बाउल्ट ने दूसरी पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नौ विकेट झटके. साउदी ने इस मैच में कुल मिलाकर नौ विकेट लिए जबकि बाउल्ट ने पांच विकेट. विलियम्सन ने कहा, मैच के पहले दिन हम नहीं जानते थे कि पिच से क्या उम्मीद रखनी चाहिए क्योंकि पहले इतनी हवा नहीं चल रही थी, गेंद स्विंग भी ज्यादा ले रही थी. गेंदबाज शानदार थे, लेकिन यह सही मायनों में टीम प्रयास था. पदार्पण मैच खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने भी शानदार प्रदर्शन किया और पहली पारी में चार विकेट लिए. कप्तान ने इस गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा, जेमिसन ने इस पूरे ग्रीष्मकाल में शानदार प्रदर्शन किया, सफेद गेंद से भी उन्होंने अहम योगदान दिया. उन्होंने टीम की सफलता में कई तरह से योगदान दिया इसलिए उनका पदार्पण शानदार रहा.