News Nation Logo

INDvNZ : न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 235 रन, टीम इंडिया को सात रन की लीड, पढ़ें पूरी डिटेल

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Mar 2020, 08:49:48 AM
icc

टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

New Delhi:  

भारत और न्‍यूजीलैंड (New Zealand vs India 2020) के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test) के दूसरे टेस्‍ट में भारत ने गेंदबाजों के बल पर मैच में वापसी कर ली है. भारत (Team India) के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड की पूरी टीम 235 रन बनाकर ही आउट हो गई और इस तरह से भारत को सात रन की छोटी लीड मिल गई है. भारत ने अपनी पहली पारी में 242 रन बनाए थे. न्‍यूजीलैंड मैच के पहले दिन तक कोई विकेट नहीं गंवाया था, लेकिन दूसरे दिन के पहले ही सत्र से टीम इंडिया के गेंदबाज हावी हो गए और उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड को 242 के लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने चार, जसप्रीत बुमराह ने तीन, रविंद्र जडेजा ने दो जबकि उमेश यादव ने एक विकेट चटकाया. न्यूजीलैंड की ओर से टाम लैथम ने 52 जबकि काइल जैमीसन ने 49 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः एशिया कप को लेकर गफलत, अब 3 मार्च को होगा फैसला

मोहम्मद शमी (Mohammad shami), जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) और उमेश यादव (Umesh Yadav) की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन भारत को वापसी दिलाई. न्यूजीलैंड ने सुबह के सत्र में 79 रन जोड़े लेकिन मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव ने बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा. रविंद्र जडेजा ने भी एक विकेट हासिल किया. न्यूजीलैंड की ओर से टाम लैथम ने 122 गेंद में 52 रन की जुझारू पारी खेली लेकिन सुबह के सत्र में वह कभी भी लय में नहीं दिखे और बुमराह ने उन्हें काफी परेशान किया. तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की. उमेश ने टाम ब्लंडेल (30) को पगबाधा करके भारत को पहली सफलता दिलाई. बुमराह ने इसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (03) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : तेज गेंदबाज की चोट फिर उभरी, आईपीएल से हो सकता है बाहर, BCCI और NCA पर सवाल

रोस टेलर (15) भी सटीक गेंदबाजी के सामने धैर्य खो बैठे. जडेजा की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में वह हवा में लहरा गए और उमेश ने बैकवर्ड प्वाइंट पर अच्छा कैच लपका. इस दौरे पर अब तक नाकाम रहे शमी ने इसके बाद बेहतरीन गेंद पर लैथम को बोल्ड किया. लैथम ने शाट नहीं खेलने का फैसला किया लेकिन अंदर आती गेंद ने उनके स्टंप उखाड़ दिए. उन्होंने 122 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके मारे. शमी ने इसके बाद हेनरी निकोल्स (14) को भी स्लिप में कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया.

First Published : 01 Mar 2020, 08:41:16 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.