News Nation Logo

INDvNZ : कप्‍तान विराट कोहली बोले, जब भारत में यह लोग आएंगे तब दिखा दूंगा

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का लंबा न्‍यूजीलैंड दौरा खत्‍म हो गया है. यह पूरी सीरीज टीम इंडिया के लिए कतई अच्‍छी नहीं रही.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Mar 2020, 06:52:54 AM
virat nz

भारत के कप्‍तान विराट कोहली टीम इंडिया के साथ (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:

India vs New Zealand Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का लंबा न्‍यूजीलैंड दौरा खत्‍म हो गया है. यह पूरी सीरीज टीम इंडिया के लिए कतई अच्‍छी नहीं रही. केवल T20 सीरीज को छोड़ दिया जाए तो बाकी वन डे से लेकर टेस्‍ट सीरीज तक सभी में टीम इंडिया को (Team India) हार का सामना करना पड़ा. जहां एक ओर भारत ने T20 सीरीज 5-0 से जीती थी, वहीं तीन वन डे मैच 0-3 से और दो टेस्‍ट 0-2 से टीम इंडिया हार गई. यानी न तो कोई वन डे और न ही कोई टेस्‍ट टीम इंडिया जीत पाई. अब टीम इंडिया वापस अपने घर लौट रही है, लेकिन इस बीच कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की कही गई एक बात ने तूल पकड़ लिया है.

यह भी पढ़ें ः INDvsSA : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इन दिग्‍गजों की वापसी, देखें लिस्‍ट

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद बेहद निराश हैं और इसी के बाद उन्होंने कहा है कि वह कीवी टीम को भारत में बताएंगे. न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम सिर्फ पांच मैचों की टी-20 सीरीज जीत सकी जबकि वनडे और टेस्ट मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी. न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत की ओर से रखे गए 132 रनों के आसान से लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल किया. इसी दिन विराट कोहली को मैदान पर अपनी टीम के साथियों से यह कहते हुए सुना गया, जब भारत में यह लोग आएंगे तब दिखा दूंगा. कप्‍तान विराट कोहली के इस बयान ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है. प्रशंसकों का कहना है कि यह सही खेल भावना नहीं है. इससे पहले विराट कोहली संवाददाता सम्मेलन में भी एक पत्रकार पर भड़क गए थे.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : विराट कोहली को फिर आया ऋषभ पंत पर प्‍यार, आगे की सीरीज पर यह बोले

भारतीय टीम को अब जल्‍दी कोई विदेशी दौरा नहीं करना है. अब भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन वन डे मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच होली के तुरंत बाद 12 मार्च को होगा. तीन मैचों की सीरीज के बाद टीम इंडिया के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी आईपीएल में व्‍यस्‍त हो जाएंगे. इसका पहला मैच 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में होगा, जिसमें पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आमने सामने होंगे. विराट कोहली के लिए अभी चुनौतियां समाप्‍त नहीं हुई हैं. आईपीएल में भी विराट की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. ऐसे में विराट को आईपीएल में भी खुद की कप्‍तानी साबित करनी होगी.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 03 Mar 2020, 06:52:54 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो