logo-image

INDvAUS : आखिरी वन डे में जीत से विराट कोहली खुश, जानिए किसे बताया जीत का कारण 

तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच हारने के बाद सीरीज गवां चुकी टीम इंडिया ने आखिरी मैच जीत लिया. टीम इंडिया ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में 13 रन से जीत दर्ज की.

Updated on: 02 Dec 2020, 06:05 PM

नई दिल्‍ली :

तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच हारने के बाद सीरीज गवां चुकी टीम इंडिया ने आखिरी मैच जीत लिया. टीम इंडिया ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में 13 रन से जीत दर्ज की हालांकि मेजबान टीम ने सीरीज 2-1 से अपनी झोली में डाली. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने ने पांच विकेट पर 302 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय जीत की तरफ बढती नजर आ रही थी लेकिन 45वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद मैच उसकी जद से निकल गया.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया ने कैसे जीता मैच, जानिए जीत के 5 सबसे बड़े कारण 

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 289 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि सिडनी में खेले गए पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज 2.1 से अपने नाम कर ली है. शुरुआती दो मैचों में बुरी तरह हारने के बाद भारत ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और आखिरी वनडे में हरा कर सीरीज का विजयी अंत किया. भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि नए मैदान की गेंदबाजों को मदद करने वाली पिच से उनकी टीम को आत्मविश्वास मिला. शुरुआती दो वनडे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की फ्लैट पिच पर खेले गए थे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 350 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया था. तीसरा मैच मनुका ओवल मैदान की पिच पर खेला गया था, जहां ऑस्ट्रेलिया 303 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 13 रनों से मैच हार गई. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे बरपाया बल्‍ले से कहर, खुद कर दिया खुलासा 

तीसरे और सीरीज के आखिरी मैच के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि यह संतोषजनक बात है कि हमारी पारी के पहले हाफ में और आस्ट्रेलियाई पारी के दूसरे हाफ में हम दबाव में थे, लेकिन हमने दोनों बार वापसी की. मुझे लगता है कि पिच गेंदबाजों की मदद करने के लिहाज से काफी बेहतर थी और इससे हमें आत्मविश्वास मिला. हम इसके कारण आस्ट्रेलिया को दबाव में ला पाए. उन्होंने कहा कि 13-14 साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद मैंने यह जाना है कि आपको उस तरह की वापसी करनी आनी चाहिए जो हमने की. विराट कोहली ने इस मैच में 63 रनों की पारी खेली लेकिन उनके आउट होने के बाद भारत लड़खड़ाती दिख रही थी. हार्दिक पांड्या ने नाबाद 92 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 66 रनों की पारी खेली और 150 रनों की साझेदारी कर टीम को 302 का स्कोर दिया. कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि मैं थोड़ा और खेलना चाहता था, लेकिन दुर्भाग्यवश आउट हो गया था. हार्दिक और जडेजा की अच्छी साझेदारी हुई. इसी की टीम को जरूरत थी. हम दिल से खेले और यही आस्ट्रेलिया में करना चाहिए.