logo-image

INDvAUS : ऑस्‍ट्रेलिया के तीन विकेट झटकने वाले शार्दूल ठाकुर ने कही ये बात 

तीसरे मैच को जीतने में तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने 51 रन देकर तीन विकेट लिए. इससे टीम को जीत मिलने में आसानी हुई. लेकिन इस सीरीज के बाद T20 सीरीज होगी, लेकिन इस सीरीज में शार्दूल ठाकुर टीम में नहीं हैं.

Updated on: 02 Dec 2020, 09:04 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन वन डे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया भले दो मैच हार गई हो, लेकिन तीसरे वन डे में उसने जीत हासिल कर ली है. हालांकि तीसरे मैच को जीतने में तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने 51 रन देकर तीन विकेट लिए. इससे टीम को जीत मिलने में आसानी हुई. लेकिन इस सीरीज के बाद T20 सीरीज होगी, लेकिन इस सीरीज में शार्दूल ठाकुर टीम में नहीं हैं. तीसरे मैच में गेंदबाजी के लिए ठाकुर ने क्‍या तैयारी की, मैच के बाद ठाकुर ने इसका खुलासा कर दिया. तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए तीसरे वनडे के दौरान वह बल्लेबाजों को कट और पुल शॉट से दूर रखना चाहते थे. भारतीय टीम ने बुधवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया को 13 रनों से मात दे सम्मानजनक जीत के साथ सीरीज का अंत किया.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : आखिरी वन डे में जीत से विराट कोहली खुश, जानिए किसे बताया जीत का कारण 

शुरुआती दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 की स्कोरलाइन के साथ वनडे सीरीज अपने नाम की. शार्दूल ठाकुर ने मैच के बाद मीडिया से कहा कि लगातार लेंथ गेंदबाजी करने की योजना थी. पहले दो मैचों में उन्होंने कट और पुल के जरिए बहुत रन बनाए थे, इसलिए मैंने उन्हें सीधी लाइन पर खेलाने का फैसला किया और इसने काम किया.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया ने कैसे जीता मैच, जानिए जीत के 5 सबसे बड़े कारण 

यह पूछने पर कि क्या वह ज्यादा मौके नहीं मिलने से हताश होते हैं तो महाराष्ट्र के 29 साल के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने कहा कि चयन मेरे हाथ में नहीं है. यह महत्वपूर्ण है कि मैं भारत के लिए जब भी खेलूं तो मैचों में जीत दिलाने की कोशिश करूं. मेरे दिमाग में यही होता है. साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय डेब्‍यू के बाद शार्दुल ठाकुर ने सफेद गेंद से 27 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. तीन साल से ज्यादा समय में केवल 12 वनडे में खेलने वाले ठाकुर ने कहा, मैं जीतने के लिए खेलता हूं. मुझे नहीं लगता कि मुझे सिर्फ एक ही मैच मिल रहा है या फिर मैं किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह खेल रहा हूं. एक बार जब आप मैदान में होते हो तो सभी खिलाड़ी सिर्फ मैच जीतने पर ध्यान लगाते हैं. भारतीय टीम अब टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी लेकिन ठाकुर टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहते हैं. उन्होंने कहा, टीम काफी लंबे समय पहले ही चुन ली गई थी. मैं टी20 टीम का हिस्सा नहीं था इसलिये मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा था. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे बरपाया बल्‍ले से कहर, खुद कर दिया खुलासा 

शार्दूल ठाकुर ने उस प्लान के बारे में भी बात, जिसमें उन्होंने स्टीव स्मिथ को विकेट के पीछे लेग साइड में विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराया. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कभी-कभी हम भाग्यशाली हो जाते हैं. मैं उन्हें बैकफुट पर रखना चाहते थे. मैंने उनके स्टंप्स पर गेंदबाजी की योजना बनाई, जोकि लेग साइड में ऐज लेकर चला गया. जब आप 302 का बचाव कर रहे हो तो उन्हें जल्दी आउट करना जरूरी है. इस जीत से हमें टी-20 सीरीज में लय हासिल करने में मदद मिलेगी. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुक्रवार से शुरू होगी.

(एजेंसी इनपुट)