logo-image

INDvAUS : आठ डे नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के साथ कभी ऐसा नहीं हुआ, जो आज हो गया

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 192 रनों पर ढेर कर दिया. भारत ने अपनी पहली पारी में 244 बनाए थे.

Updated on: 18 Dec 2020, 04:57 PM

नई दिल्ली :

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 192 रनों पर ढेर कर दिया. भारत ने अपनी पहली पारी में 244 बनाए थे. इस लिहाज से उसे आस्ट्रेलिया पर 53 रनों की अहम बढ़त मिली है. इस मैच की अब तक सबसे खास बात ये है कि डे नाइट टेस्ट क्रिकेट इतिहास में इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ, जब ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर बढ़त न ली हो. अब तक खेले गए सात टेस्ट मैचों में हर  बार ऑस्ट्रेलिया ने लीड ली, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया ने 53 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका को बनाया था विश्व चैंपियन, अब इस टीम के कोच बने डेव व्हाटमोर 

आस्ट्रेलिया ने इससे पहले सात टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें पहले मैच में 22, दूसरे मैच में 124, तीसरे मैच में 287, चौथे मैच में 215, पांचवें मैच में 179, छठे मैच में 287 और सातवें मैच में 250 रनों की बढ़त हासिल की थी. लेकिन इस मैच में वह भारतीय टीम के स्कोर से 53 रन पीछे रह गई.  

यह भी पढ़ें : रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, ऑस्ट्रेलिया को नाथन लियोन से उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान टिम पेन ने नाबाद 73 रन बनाए. उन्होंने 99 गेंदों का सामना कर 10 चौके मारे. मार्नस लाबुशैन ने 47 रनों का योगादान दिया. इन दोनों के अलावा कैमरून ग्रीन (11) और मिशेल स्टार्क (15) और नाथन लॉयन (10) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. स्टीव स्मिथ ने 29 गेंदों पर एक रन बनाया. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए. उमेश यादव ने तीन, जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए.