logo-image

INDvAUS : कनकशन युजवेंद्र चहल बने प्लेयर ऑफ द मैच, ये क्‍या बोले- एरॉन फिंच 

बीसीसीआई ने ट्वीट किया कि रविंद्र जडेजा को पहले टी20 मैच में पहली पारी के आखिरी ओवर में हेलमेट पर गेंद लगी. भारत की फील्‍डिंग के दौरान युजवेंद्र चहल मैदान पर उतरे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम रविंद्र जडेजा की हालत पर नजर रखे हुए है.

Updated on: 04 Dec 2020, 06:59 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20 मैच में रविंद्र जडेजा को हेलमेट पर गेंद लगने के बाद उनके कनकशन के तौर पर युजवेंद्र चहल उतरे और दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच जीतने के लिए अहम योगदान दिए. रविंद्र जडेजा को भारतीय पारी के आखिरी ओवर में मिशेल स्टार्क की बाउंसर से चोट लगी. वह विकेट के बीच दौड़ते हुए दर्द से कराहते दिखे. रविंद्र जडेजा ने 23 गेंद पर 44 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को सात विकेट पर 161 रन तक पहुंचाया, जो भारत की 11 रन की जीत के लिए अच्छा स्कोर साबित हुआ. युजवेंद्र चहल ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किए और उनके प्रदर्शन ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS T20 : युजवेंद्र चहल कनकशन के रूप में तुरुप का पत्‍ता बनकर आए और जिता गए मैच

बीसीसीआई ने ट्वीट किया कि रविंद्र जडेजा को पहले टी20 मैच में पहली पारी के आखिरी ओवर में हेलमेट पर गेंद लगी. भारत की फील्‍डिंग के दौरान युजवेंद्र चहल मैदान पर उतरे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम रविंद्र जडेजा की हालत पर नजर रखे हुए है. आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर मैच रैफरी डेविड बून से इशारों में बात करते नजर आए लेकिन यह पता नहीं चल सका है कि क्या वे युजवेंद्र चहल को उतारे जाने के बारे में बात कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS T20 : टीम इंडिया ने कैसे जीती बाजी, जानिए 5 सबसे बड़े कारण 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने मैच के बाद कहा कि उनके डॉक्टर ने रविंद्र जडेजा को कनकशन के कारण बाहर किया. आप एक मेडिकल विशेषज्ञ की राय को चुनौती नहीं दे सकते. उनके साथी और हरफनमौला मोइजेस हेनरिक्स टीम को हुई हताशा को जाहिर करने से खुद को रोक नहीं सके. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि खिलाड़ी के कनकशन का फैसला लिया गया और हमें इससे कोई परेशानी नहीं है. लेकिन इसमें विकल्प का खिलाड़ी भी उन्हीं की तरह होना चाहिए था? रविंद्र जडेजा हरफनमौला हैं और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी कर ली थी. युजवेंद्र चहल एक गेंदबाज हैं. हेलमेट में गेंद लगने के बाद रविंद्र जडेजा ठीक दिखे और ड्रेसिंग रूम में लौट गए जिससे कमेंटेटरों के बीच उनकी चोट की गंभीरता को लेकर कुछ बातचीत भी हुई. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्‍यू को लेकर क्‍या बोला ये बल्‍लेबाज 

पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी अब कोच और कमेंटेटर हैं. उन्होंने कहा कि मुझे रविंद्र जडेजा के विकल्प के तौर पर युजवेंद्र चहल के आने से कोई परेशानी नहीं हैं लेकिन मुझे परेशानी इस बात से है कि जब जडेजा के हेलमेट में गेंद लगी थी तो डाक्टर और फिजियो वहां मौजूद नहीं थे जो मुझे लगता है कि यह अब प्रोटोकॉल है? पिछले साल जुलाई में ही आईसीसी ने किसी खिलाड़ी को सिर में चोट लगने पर उसके विकल्प को उतारने की अनुमति दी थी.