logo-image

INDvAus A: हनुमा विहारी और ऋषभ पंत का शतक, भारत को 472 रन की लीड 

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी 104 और विकेट कीपर ऋषभ पंत 103 रन बनाकर खेल रहे हैं. नंबर तीन पर खेलने के लिए उतरे शुभमन गिल ने 65 और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 51 रन की अच्छी पारी खेली.

Updated on: 12 Dec 2020, 05:59 PM

सिडनी :

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच के दूसरे दिन भारत ने चार विकेट पर 386 रन बनाकर अपनी बढत 472 रन की कर ली है. पृथ्वी शॉ की तीन रन की छोटी पारी को छोड़कर भारतीय  बल्लेबाजों ने रन बनाए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी 104 और विकेट कीपर ऋषभ पंत 103 रन बनाकर खेल रहे हैं. नंबर तीन पर खेलने के लिए उतरे शुभमन गिल ने 65 और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 51 रन की अच्छी पारी खेली. भारत ने पहली पारी में 194 रन बनाने के बाद आस्ट्रेलिया ए को 108 रन पर आउट कर दिया था. 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा को करनी होगी एक और बाधा पार, तब जा पाएंगे ऑस्ट्रेलिया 

ऋषभ पंत के आक्रामक और हनुमा विहारी ने संयमित शतक लगाकर आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दूसरे अभ्यास मैच के दूसरे दिन भारत की स्थिति मजबूत कर दी और टेस्ट टीम में चयन का अपना दावा भी पुख्ता कर लिया. ऋषभ पंत को उस समय शतक तक पहुंचने के लिए 19 रन चाहिए थे जब जैक विल्डरमथ दूसरे दिन का आखिरी ओवर फेंक रहे थे. ऋषभ पंत ने चार चौके और एक छक्का लगाकर शतक पूरा किया और वह 73 गेंद में 103 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और छह छक्के लगाए. दूसरी ओर विहारी ने 194 गेंद में 104 रन की नाबाद पारी खेली. 

यह भी पढ़ें : केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी, रॉस टेलर बाहर

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 78 गेंद में दस चौकों की मदद से 65 रन बनाए. दूसरे दिन के आखिरी सत्र में ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी से आस्ट्रेलिया ए के गेंदबाज दबाव में आ गए.  इसके साथ ही पंत ने 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू हो रहे दिन रात के पहले टेस्ट में रिधिमान साहा की जगह विकेटकीपर के स्थान के लिये अपना दावा पक्का कर लिया. शुभमन गिल ने दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाकर सलामी बल्लेबाज के स्थान के लिये दावा पेश किया. वहीं विहारी के रूप में भारत अतिरिक्त बल्लेबाज को उतार सकता है. सुबह पृथ्वी शॉ दूसरे ही ओवर में आउट हो गए. पृथ्वी का खराब प्रदर्शन लगातार जारी रहा और अगर यही स्थिति रही तो वह अपना स्थान गिल को गंवा सकते हैं. गिल बड़े दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए.

यह भी पढ़ें : हिटमैन रोहित शर्मा को अब BCCI से भी मिली हरी झंडी 

उन्होंने लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को फ्लिक शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन चूक गए. गेंदबाज ने पगबाधा की अपील की जबकि गेंद पहली स्लिप में गई जहां सीन एबोट ने डाइव लगाकर कैच लपका. टीवी रिप्ले से कुछ पता नहीं चला और अभ्यास मैच में डीआरएस या स्निकोमीटर भी नहीं था. ऐसे में गिल को पवेलियन लौटना पड़ा. इसके साथ ही गिल और मयंक अग्रवाल की दूसरे विकेट की 104 रन की साझेदारी का भी अंत हो गया. विहारी और अजिंक्य रहाणे ने 78 रन की साझेदारी की. बीच में बारिश के कारण कुछ देर खेल रूका. रहाणे (38) के आउट होने के बाद पंत मैदान पर आए और आते ही मनचाहे शॉट्स खेलना शुरू कर दिया. उन्होंने अपना अर्धशतक सिर्फ 43 गेंदों में पूरा किया. विहारी ने अपनी पारी में 13 चौके लगाए.