logo-image

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी को नहीं मिली जगह, देखें लिस्ट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई (BCCI) चयनकर्ताओं ने मुंबई में गुरुवार यानी आज टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 30 Aug 2019, 06:31 AM

नई दिल्ली:

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई (BCCI) चयनकर्ताओं ने मुंबई में गुरुवार यानी आज टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. जैसा कि अंदेशा जताया जा रहा था कि इस सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी को नहीं लिया जाएगा वो सच साबित हुआ. महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं, टीम में हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है. भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है.

राहुल चहर और दीपक चहर को टीम में बनाए रखा गया है. कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल की जोड़ी का टी-20 में आराम अभी बरकरार है.
विंडीज दौरे पर गई टीम में हार्दिक पांड्या शामिल नहीं थे. उन्हें आराम दिया गया था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम में पांड्या का आना और भुवनेश्वर का जाना, एकमात्र बदलाव है.

और पढ़ें:IND vs WI: टी-20, वनडे के बाद अब टेस्ट में भी विंडीज को क्लीन स्वीप करने की फिराक में टीम इंडिया

विंडीज दौरे पर धोनी ने आराम मांगा था लेकिन दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने धोनी को टीम से बाहर रखने का फैसला किया.

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, लील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

इसे भी पढ़ें:सावधान पाकिस्तान, भारतीय वायुसेना के पास आ रहे हैं सुखोई और मिग के उन्नत संस्करण

बता दें कि भारत की टीम सितंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी-20 सीरीज खेलने वाली है. 15 सितंबर से टी-20 सीरीज का आगाज होगा. पहला टी-20 धर्मशाला में 15 सितंबर को खेला जाएगा. वहीं दूसरा टी-20 मैच मोहाली में 18 सिंतबर को खेला जाना है. तीसरा टी-20 मैच बेंगलुरू में 22 सितंबर को खेला जाएगा. सभी टी-20 मैच शाम 7 बजे से खेले जाएंगे.