logo-image

भारतीय महिला टीम ने पाक कप्तान मारूफ की बेटी संग साझा किया दिल को छूने वाला पल

भारतीय महिला टीम ने पाक कप्तान मारूफ की बेटी संग साझा किया दिल को छूने वाला पल

Updated on: 07 Mar 2022, 01:25 AM

माउंट माउंगानुई:

भारत के 2022 महिला विश्व कप अभियान की रविवार को शानदार शुरुआत हुई और उसने यहां पाकिस्तान को 107 रनों से हरा दिया। खेल के बाद दोनों टीमों ने एक-दूसरे के दिल को छू लेने वाला क्षण साझा किया। भारतीय महिला खिलाड़ियों का समूह पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ की सात महीने की बेटी फातिमा के आसपास इकट्ठा हो गया और उसे लाड़-प्यार दिया।

बिस्माह के साथ भारत की मैत्रीपूर्ण बातचीत ने दोनों देशों के कई क्रिकेट कट्टरपंथियों का दिल जीत लिया है। कुछ भारतीय खिलाड़ियों का फातिमा के साथ समय बिताने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) हैंडल द्वारा भी पोस्ट किया गया है।

आईसीसी ने ट्विटर पर लिखा, नन्ही फातिमा का भारत और पाकिस्तान से क्रिकेट की भावना का पहला सबक।

इससे पहले रविवार को बे ओवल में 2022 आईसीसी महिला विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 107 रनों से हराया।

इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने नाबाद रिकॉर्ड को कायम रखा। उन्होंने अब तक 11 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं।

पूजा वस्त्राकर (59 रन पर 67 रन), स्नेह राणा (48 रन पर नाबाद 53) और स्मृति मंधाना (75 रन में 52 रन) के शानदार अर्धशतकों की मदद से भारत ने 50 ओवरों में 244/7 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। वस्त्राकर, राणा और मंधाना के अलावा, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (1/31) ने भी एक मूल्यवान पारी (57 में 40 रन) खेली।

जवाब में पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका और उनकी टीम 43 ओवर में 107 रन के बड़े अंतर से हारकर 137 रन पर आउट हो गई। सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन (64 में से 30) और डायना बेग (35 में से 24) पाकिस्तान के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहीं, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ (4/31) भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.