News Nation Logo
Banner

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने डकवर्थ लुइस नियम से भारत को हराया (लीड-1)

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने डकवर्थ लुइस नियम से भारत को हराया (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Jul 2021, 02:05:01 PM
Indian women

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नॉर्थम्पटन: इंग्लैंड की महिला टीम ने यहां काउंटी ग्राउंड में खेले गए बारिश से बाधित पहले टी20 मुकाबले में भारत को 18 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नताली स्काइवर के 27 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रनों की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 8.4 ओवर में तीन विकेट पर 54 रन बनाए थे कि तभी बारिश आ गई और मुकाबला फिर शुरू नहीं हो सका।

मैच का नतीजा डकवर्थ लुइस नियम के तहत निकला, जिसमें भारतीय टीम 18 रनों से पीछे रहने के कारण मुकाबला हार गई। स्काइवर को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत की पारी में स्मृति मंधाना ने 17 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 29 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक और शेफाली वर्मा खाता खोले बिना आउट हुईं जबकि हरलीन देओल 17 और दीप्ति शर्मा चार रन बनाकर नाबाद रहीं। इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट, स्काइवर और सराह ग्लेन को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, इंग्लैंड की पारी में स्काइवर के अलावा एमी एलेन जोन्स ने 43, डेनियल वॉट 31, टैमी ब्यूमोंट ने 18 और कप्तान हीदर नाइट ने छह रन बनाए जबकि सोफी एक्लेस्टोन नौ रन बनाकर नाबाद रहीं।

भारत की तरफ से शिखा पांडे ने तीन विकेट लिए और राधा यादव तथा पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिया।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी20 रविवार को जबकि अंतिम और तीसरा टी20 बुधवार को खेला जाएगा।

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर पहले ही तीन मैचों की वनडे 1-2 से हार चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Jul 2021, 02:05:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.