News Nation Logo
Banner

महिलाओं के Big Bash League में नहीं खेल पाएंगी हरमनप्रीत, मंधाना और रॉड्रिगेज, जानें क्या है वजह

आईएएनएस | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Sep 2019, 04:36:18 PM
image courtesy: bigbash.com.au

सूरत:  

भारतीय क्रिकेट टीम की सदस्य हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और जेमिमाह रॉड्रिगेज 18 अक्टूबर से 8 दिसंबर के बीच होने वाले वुमेन्स बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में हिस्सा नहीं लेंगी. डब्ल्यूबीबीएल और भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के एकसाथ आयोजित होने की संभावना है जिससे खिलाड़ियों को डब्ल्यूबीबीएल के अंतिम कुछ मैचों में ही खेलने का मौका मिल पाएगा. 'क्रिकइंफो' के अनुसार, भारतीय टीम महीने भर लंबे दौर के लिए 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज रवाना हो सकती है.

ये भी पढ़ें- World Wrestling Ranking: दीपक पूनिया टॉप पर पहुंचे, विनेश फोगाट दूसरे स्थान पर

बीसीसीआई के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने कहा, "बीसीसीआई हमारी किसी भी महिला खिलाड़ी को विदेशी लीगों में हिस्सा लेने से नहीं रोकता है, लेकिन उनके विदेशी टूर्नामेंट में भाग लेने से राष्ट्रीय टीम को लिए उनके कर्तव्यों पर प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए. इस मामले में एक अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली जानी है जिसके कारण यह हमारी प्राथमिकताओं की सूची में सबसे ऊपर होगी."

ये भी पढ़ें- Korea Open Badminton: सेमीफाइनल में पहुंचे परुपल्ली कश्यप, क्वार्टर फाइनल में ओ जोर्गेन्शन को हराया

भारतीय टीम फिलहाल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. आखिरी मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. अगले साल भारत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्राई सीरीज भी खेलनी है. यह दौरान टी-20 विश्व कप से पहले 31 जनवरी से 12 फरवरी तक खेला जाएगा.

First Published : 27 Sep 2019, 04:36:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.